जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों को अब किसानों का भी समर्थन, सरकार को दी 15 दिन की मोहलत

Must Read

Farmers also support the wrestlers who are protesting at Jantar Mantar, the government has been given 15 days’ time

भारतीय कुश्ती महासंघ अध्यक्ष के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों को अब किसानों का भी समर्थन मिल गया है. पिछले 14 दिनों से धरने पर बैठे पहलवानों को किसान संगठनों और खाप पंचायतों ने खुलकर समर्थन दे दिया है. आज यानी रविवार को खाप समेत बड़ी संख्या में किसान पहलवानों के पक्ष में जंतर-मंतर पर पहुंचे. इस दौरान भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत भी धरने पर पहुंचे.

राकेश टिकैत ने कहा कि ये फैसला हुआ है कि हर खाप से यहां लोग आएंगे। दिन में आएंगे रात को चले जायेंगे। जो रात को रुकना चाहते हैं वो रूक सकते है. उन्होंने कहा कि पहलवानों की जो कमेटी है वो इसका नेतृत्व करेगी. हम लोग बाहर से समर्थन करेंगे. 15 दिन का वक़्त दे रहे हैं. अगर 15 दिन में सरकार बात नहीं सुनती तो फिर 21 को मीटिंग करेंगे. राकेश टिकैत ने कहा कि तिरंगे की बदनामी को सहन नहीं किया जाएगा. ये देश और तिरंगे की धरोहर हैं. शाम में 7 बजे पूरे देश में कैंडल मार्च होगा. हमारी सरकार की एजेंसी यहां पर हैं. हम सांस भी लेते हैं तो उन्हें पता चल जाता. राकेश टिकैत ने कहा कि अभी तो 21 तारीख तक का समय है उसके बाद आगे की रणनीति बनाएंगे. सरकार ने हमें 13 महीने का सर्टिफिकेट दे रखा. ये आंदोलन लंबा चलेगा. 15 दिन तक यहां आते रहेंगे. अगर सरकार नहीं मानी तो 21 को फिर यहां मीटिंग होगी. SKM और खाप पंचायत इन्हें समर्थन देगी. ब्रज भूषण शरण सिंह को जेल में बंद करके अदालत इंसाफ दें.

उधर, पहलवान विनेश फोगाट ने कहा कि 21 तारीख तक का टाइम दिया गया है अगर 21 तारीख तक हमारी मांग नहीं मानी गई तो आगे कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है. इस प्रदर्शन को किसी ने हाईजैक नहीं किया है. सिर्फ अन्याय के खिलाफ लड़ाई है पूरे देश का धन्यवाद देते हैं. आप बेटियों के साथ खड़े हैं हौसला बढ़ा रहे हैं लड़ाई कितनी भी लंबी हो हम लड़ने को तैयार हैं हम अपनी ट्रेनिंग का भी ख्याल रखेंगे प्लान करके चलेंगे वह भी मिस ना हो एफआईआर हो गई है. मगर अभी 164 के बयान नहीं हुए हैं हमारी डिमांड यही है कि पहले गिरफ्तारी हो.

Latest News

*बांद्रा में नए उच्च न्यायालय परिसर का भूमि पूजन, मुख्य न्यायाधीश चंद्रचूड़ ने किया शिलान्यास*

*मुंबई, 23 सितंबर:* बॉम्बे हाई कोर्ट के प्रस्तावित नए परिसर का भूमि पूजन समारोह आज बांद्रा पूर्व में आयोजित...

More Articles Like This