छत्तीसगढ़ में ED की कार्रवाई लगातार जारी, मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में रायपुर महापौर एजाज ढेबर के छोटे भाई और कारोबारी अनवर ढेबर गिरफ्तार

Must Read

Raipur Mayor Ejaz Dhebar’s younger brother and businessman Anwar Dhebar arrested in money laundering case

विधानसभा चुनाव से पूर्व छत्तीसगढ़ में ईडी लगातार कार्रवाई कर रही है। कोल कारोबारी, शराब कारोबारी और राजनेता के बाद अब ईडी ने रायपुर नगर निगम के मेयर एजाज ढेबर के भाई अनवर ढेबर को गिरफ्तार किया है। उन्हें पूछताछ के लिए चार दिन के रिमांड पर लिया है। वहीं उनके भाई रायपुर मेयर एजाज ढेबर से पूछताछ जारी है।

बताया जा रहा है कि बीते 3 दिनों से ईडी ने अनवर को समन भेजा था। ईडी ने बीती रात को अनवर को वीआईपी रोड स्थित एक निजी होटल से सोते वक्त गिरफ्तार किया है। दूसरी ओर ईडी की इस कार्रवाई से नाराज ढेबर समर्थक ईडी कार्यालय के सामने धरने पर बैठे हुए है। ईडी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की जा रही है।

इससे पूर्व ईडी ने पूछताछ के लिए अनवर ढेबर को बुलाया था। इसके बाद कुछ सबूत हाथ मिलने पर ईडी ने ढेबर को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया। शनिवार को रायपुर कोर्ट में पेश किया गया। अदालत से ढेबर को लेकर रिमांड की मांग की गई है। फिलहाल सुनवाई चल रही है। सीआरपीएफ जवान कोर्ट परिसर में मौजूद हैं।

हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने मार्च में महापौर ढेबर के घर और ऑफिस में छापा मारी थी। मामले में लगातार पूछताछ और जांच की जा रही थी। चर्चा है कि आबकारी विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर शहर के कुछ कारोबारी ने शराब से अवैध कमाई और मनी लॉन्ड्रिंग की है। टीम मामले की जांच कर रही है। बता दें कि कारोबारी अनवर रायपुर के मेयर एजाज ढेबर के बड़े भाई हैं।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This