मणिपुर हिंसा को लेकर केंद्र सरकार एक्शन मोड़ में, सभी ट्रेनें कैंसिल, जानें पूरी स्थिति

Must Read

Central government in action mode regarding Manipur violence, all trains canceled 

Manipur Violence : देश के पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में भड़की हिंसा को लेकर केंद्र सरकार एक्शन मोड़ में हैं. इसे लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक के बाद एक कई बैठकें की हैं. राज्य के हिंसाग्रस्त जिलों में अतिरिक्त अर्धसैनिक बल तैनात कर दिया गया है.

भारतीय सेना ने भी कमान संभालते हुए कहा कि कांगपोकपी और मोरेह इलाकों में अभी स्थिति कंट्रोल में है, जबकि इम्फाल और चुराचांदपुर में सामान्य स्थिति बहाल करने की कोशिश की जा रही है. अभी भी मणिपुर के 16 जनपदों में 8 जिलों में कर्फ्यू लगा हुआ है. सरकार ने सुरक्षाबलों को आदेश दिया है कि दंगाइयों को देखते ही गोली मार दो.

मणिपुर हिंसा के कई वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं. इन वायरल वीडियो से हिंसा और न भड़क जाए, इसलिए मोबाइल डेटा के बाद अब ब्रॉडबैंड सेवाएं भी निलंबित कर दी गई हैं. ये निलंबन अगले 5 दिनों तक रहेगा. इसे लेकर सरकार ने एयरटेल एक्सट्रीम, रियालंस जियो फाइबर, बीएसएनएल आदि को ब्रॉडबैंड और डेटा सेवाओं पर रोक लगाने का आदेश दिया है. साथ ही राज्य में भारतीय सेना के साथ ही सीआरपीएफ, बीएसएफ और असम राइफल्स की कई कंपनियों को तैनात किया गया है.

Latest News

न्यूयॉर्क में पीएम मोदी का मेगा शो, पांच घंटे पहले से जुटने लगे लोग; 10 Points में जानिए कार्यक्रम की सभी खास बातें

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे का आज दूसरा दिन है। राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ द्विपक्षीय...

More Articles Like This