पुलिस ने किया अंधे कत्ल का खुलासा, 2 आरोपी गिरफ्तार

Must Read

पुलिस ने किया अंधे कत्ल का खुलासा, 2 आरोपी गिरफ्तार

सूरजपुर- थाना विश्रामपुर पुलिस को सूचना मिला कि ग्राम कमलापुर खदान पोखरी के पानी में लक्ष्मणपुर निवासी सुन्दर साय का शव मिला है कि सूचना पर पुलिस फौरन मौके पर पहुंची जहां एक बोरी में शव पड़ा मिला। सूचक सुमरत राजवाड़े की मौखिक सूचना पर शून्य में मर्ग कायमी कर शव पंचनामा किया गया। सूचक ने बताया कि इसका भाई सुन्दर साय की पत्नी का देहांत हो गया है, 30 अप्रैल को भतीजा श्यामनगर आकर बताया कि पिता घर में नहीं है जिसकी पता तलाश करने के दौरान 2 मई को कमलापुर के खदान पोखरी में सुन्दर साय का शव प्लास्टिक बोरी में बंद हालत में पाया गया, कोई अज्ञात व्यक्ति भाई को हत्या कर प्लास्टिक बोरी में बांध कर शव को फेक दिया है। प्रार्थी की रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 81/23 धारा 302, 201, 34 भादसं. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना कार्यवाही में लिया गया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री रामकृष्ण साहू (भा.पु.से.) ने आरोपी की पतासाजी कर जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह व एसडीओपी ओड़गी राजेश जोशी के मार्गदर्शन में थाना विश्रामपुर पुलिस के द्वारा मामले की बारीकी से विवेचना की गई। विवेचना के दौरान गवाहों के कथनों से पाया गया कि भगमेन बाई का सोमार साय राजवाड़े से प्रेम संबंध चल रहा था इसके पूर्व मृतक सुन्दर साय का भी प्रेम संबंध भगमेन से चला आ रहा था। दोनों भगमेन के घर आना-जाना करते थे।

जिसके बाद संदेही सोमार साय व भगमेन से घटना के बारे में पूछताछ करने पर टालमटोल करते रहे, कड़ाई से पूछताछ पर बताए कि 25 अप्रैल के रात्रि में सुन्दर साय भगमेन के घर आया दरवाजा खटखटाया तो वह अपनी घर से निकली तो सुन्दर मुर्गा और शराब रखा था उसने कहा कि पण्डाल के पास खाते पीते है, इसके पश्चात् भगमेन ने सोमारसाय को फोन कर वहां बुलाया, तीनों वहां खाए-पीए इसी दौरान सोमार साय व सुन्दर साय में भगमेन के यहां आने-जाने की बात को लेकर झगड़ा-विवाद हो गया इसी दौरान सोमार साय ने सुन्दर को पटक दिया और हाथ मुक्का से मारपीट किया जिस कारण वह छटपटाने लगा हल्ला करने पर भगमेन उसका हाथ पकड़ ली और मुंह को दबा दी जिस कारण सुन्दर की मृत्यु हो गई। हत्या के बाद सोमारसाय एक प्लास्टिक बोरी लेकर आया और बोरी में सुंदर के शव को भरकर कमलापुर के खदान पोखरी में फेक दिया। मामले में आरोपी सोमार साय राजवाड़े पिता रूप नारायण राजवाड़े उम्र 26 वर्ष निवासी कमलापुर व भगमेन बाई पति सुकुल उम्र 40 वर्ष निवासी कमलापुर, थाना विश्रामपुर के विरूद्ध अपराध सबूत पाए जाने पर दोनों को गिरफ्तार किया गया।

इस कार्यवाही में थाना प्रभारी विश्रामपुर के.डी.बनर्जी, निरीक्षक अनिता प्रभा मिंज, एएसआई सोहन सिंह, रंजीत सोनवानी, प्रधान आरक्षक विकास सिंह, अविनाश सिंह, इन्द्रजीत सिंह, अगाथा लकड़ा, पुष्पा रवि, आरक्षक दीपक दुबे, ललन सिंह, योगेश्वर कंवर, मनोज शर्मा, हेरमेन टोप्पो, उमेश राजवाड़े, रविशंकर पाण्डेय, महिला आरक्षक तेरेसा तिग्गा, पिंकी सोनवानी सक्रिय रहे।

Latest News

शाम को व्हाट्सएप पर भेजा मैसेज, सुबह होते ही मौके पर पहुंच गए तहसीलदार, हाईकोर्ट ने कार्रवाई पर लगाई रोक

बिलासपुर। तहसीलदार ने शाम 6 बजे व्हाट्सएप में बेदखली नोटिस भेजा और अगले दिन सुबह कार्रवाई प्रारंभ कर...

More Articles Like This