महात्मा गांधी के पोते का निधन, लंबे समय से थे बीमार

Must Read

Grandson of Mahatma Gandhi passed away, was ill for a long time

Grandson of Mahatma Gandhi passed away : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पोते अरुण गांधी का लंबी बीमारी के बाद मंगलवार को महाराष्ट्र के कोल्हापुर में निधन हो गया. 89 साल के लेखक और सामाजिक-राजनीतिक कार्यकर्ता अरुण गांधी का अंतिम संस्कार बुधवार को कोल्हापुर में किया जाएगा.

14 अप्रैल, 1934 को डरबन में मणिलाल गांधी और सुशीला मशरूवाला के घर जन्मे अरुण गांधी एक सामाजिक और राजनीतिक कार्यकर्ता के रूप में अपने दादा के नक्शे कदम पर चलते रहे. अरुण गांधी बीते दो महीने से कोल्हापुर के अवनी संस्था में ही रहते थे.

इस संस्था में बच्चों के साथ हमेशा वह बातें करके अपना वक्त गुजारा करते थे. वो बच्चों के बीच महात्मा गांधी जी की विचारधारा पर बात करते थे. सोमवार को उन्होंने सुबह से शाम तक संस्था में बच्चों के समय बिताया था. इसके बाद रात 11:00 बजे वह अपने रूम में सोने चले गए थे लेकिन सुबह 5:00 बजे के करीब उनकी तबियत बिगड़ गई.

दिल का दौरा पड़ने के कारण रूम में ही उनका निधन हो गया. उनकी मौत के बाद संस्था में मौजूद बच्चे रो पड़े. बीते दो महीने से वो उसी कमरे में रहते थे जहां उन्होंने अपने दादा महात्मा गांधी की तस्वीर लगा रखी थी. अवनी संस्था की प्रमुख अनुराधा भोसले ने बताया कि 2 महीने से उनकी तबियत खराब थी इसी वजह से उनके कमरे में ऑक्सीजन की भी व्यवस्था की गई थी.

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This