शादी समारोह में जा रहे युवक को बाघ ने बनाया निवाला

Must Read

शादी समारोह में जा रहे युवक को बाघ ने बनाया निवाला

मध्यप्रदेश-उमरिया जिले में बाघ ने एक युवक का शिकार किया है। मामला बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के पतौर रेंज का है। मझौली बीट के कक्ष क्रमांक आरएफ 404 में अज्ञात व्यक्ति का शव मिला है। लाश पतौर से पनपथा मार्ग के मझौली गांव के PWD डामर रोड के किनारे पड़ी थी। इसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया।

लाश देखते ही सुरक्षाकर्मियों ने पतौर परिक्षेत्राधिकारी को जानकारी दी। सूचना पाते ही पतौर रेंज की टीम मौके पर पहुंची। इसके बाद इंदवार पुलिस को भी जानकारी दी गई, जिस पर पुलिस ने देहाती नालसी लेकर मर्ग कार्रवाई की। पतौर, पनपथा और ताला रेंज की टीमों के सहयोग से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मानपुर में पोस्टमार्टम कराया गया।

बताया गया कि मृतक ग्राम ताला नरवार का रहने वाला है। इसका नाम लल्लू सिंह उर्फ मान सिंह है। मृतक ग्राम मझौली शादी समारोह में शामिल होने पैदल जा रहा था, तभी रास्ते में बाघ ने हमला कर दिया। घटना स्थल पर बाघ के पगमार्क भी मिले हैं और मृतक के हाथ, पैर और शरीर में बाघ के बाल भी चिपके मिले हैं।

उन्होंने कहा कि इससे जाहिर होता है कि मृतक ने संघर्ष किया है। मृतक के गले, पीठ और छाती पर बाघ के दांत और नाखून के निशान मिले हैं। गौरतलब है कि बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व लगातार कुप्रबंधन का शिकार होने के कारण मानव पशु द्वंद बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में रहवासी लोगों में आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है।

Latest News

Pitra Paksha 2024: पितृ पक्ष में आपको सपने में दिखे ये सभी चीजें तो जाने क्या है इसका इशारा

पितृपक्ष शुरू हो चुका है. 2 अक्टूबर तक पितरों के श्राद्ध और तर्पण किए जा सकेंगे. इस दौरान अगर,...

More Articles Like This