छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा ऐलान, अधिकारी-कर्मचारियों के लिए 4% महंगाई भत्ते में वृद्धि की घोषणा

Must Read

Chhattisgarh government’s big announcement, announcement of 4% increase in dearness allowance for officers and employees

रायपुर। राज्य सरकार के अधीन पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी ने अपने अधिकारी-कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते में चार प्रतिशत वृद्धि का ऐलान किया है। एक जनवरी 2023 से इसका फायदा मिलेगा। अप्रैल महीने के वेतन के साथ 42 प्रतिशत महंगाई भत्ता जुड़कर आएगा। साथ ही, तीन महीने का एरियर्स अप्रैल, मई और जून के वेतन में जुड़कर मिलेगा। इसके साथ ही पॉवर कंपनी ने जून में रिटायर होने वाले कर्मचारियों के लिए खास प्रावधान किया है।

जारी आदेश में कहा गया है कि ”छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनीज में कार्यरत नियमित अधिकारियों कर्मचारियों एवं कार्यभारित कर्मचारियों जिनके द्वारा दिनांक 1.4.2016 से पुनरीक्षित वेतनमान प्राप्त किया जा रहा है, को देय महंगाई भत्ते की वर्तमान दर 38 फ़ीसदी को दिनांक 1.1.2023 से निम्नानुसार संशोधित किया जाता है।

-संशोधित दर के मान से महंगाई भत्ते का नियमित भुगतान माह अप्रैल 2023 के वेतन के साथ किया जाएगा।

-माह जनवरी 2023 से मार्च 2023 तक महंगाई भत्ते की बकाया राशि का भुगतान माह अप्रैल 2023 से जून 2023 के वेतनमान के साथ तीन समान किस्तों में किया जाएगा।

-पावर कंपनी के ऐसे कर्मचारियों को जो माह अप्रैल 2023 से माह जून 2023 के मध्य सेवानिवृत्त हो रहे हैं, उन्हें महंगाई भत्ते की एरियर्स की राशि का भुगतान सेवानिवृत्ति माह तक पूर्ण कर लिया जाए।

-महंगाई भत्ते के भुगतान हेतु गणना के लिए 50 पैसा या उससे अधिक के अंश को एक रुपए तथा 50 पैसा से कम उनको गणना में नहीं लिया जाएगा।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This