ChatGPT से इस युवक ने घर बैठे कमा लिए 80,000 रुपये, मजे-मजे में बना डाला ये बेहतरीन चीज

Must Read

This young man earned 80,000 rupees sitting at home from ChatGPT, made this wonderful thing in fun

क्रिप्टोकरेंसी और ब्लॉकचेन का दौर चल ही रहा था कि अचानक आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस (AI) ने पूरी दुनिया में अपनी मौजूदगी दर्ज करा दी है। खासकर OpenAI कंपनी के AI चैटबॉट ChatGPT के इस्तेमाल ने लाखों इंटरनेट यूजर्स की जिंदगी आसान कर दी है और उनके काम आ रहा है। अब यूक्रेन के एक युवक ने बिना कोडिंग या प्रोग्रामिंग एक्सपर्ट नॉलेज के ChatGPT का जादू चलाते हुए 80,000 रुपये से ज्यादा कमा लिए हैं।

यूक्रेन के स्टार्टअप इकोसिस्टम से जुड़े एक एंटरप्रेन्योर Ihor Stefurak ने ChatGPT का इस्तेमाल करते हुए एक क्रोम एक्सटेंशन तैयार कर लिया और बाद में उसे 1,000 डॉलर (करीब 82,000 रुपये) में बेचा। मजे की बात यह है कि उन्हें कोडिंग बिल्कुल नहीं आती और उनकी टीम ने कोडिंग का पूरा जिम्मा ChatGPT को सौंप दिया। उनके एक्सटेंशन को बिक्री के लिए लिस्ट किए जाने के बाद पहले 24 घंटे के अंदर ही ढेरों प्री-ऑर्डर्स मिले। पिछले सप्ताह उन्होंने अपना एक्सटेंशन 1,000 डॉलर कीमत पर बेचा।

मजे-मजे में बना डाला गूगल क्रोम एक्सटेंशन

Ihor का दावा है कि उन्होंने ChatGPT की मदद से क्रोम एक्सटेंशन मजे-मजे में तैयार कर दिया और यह केवल एक मजेदार एक्सपेरिमेंट था। वे खुद कोई प्रोग्रामर नहीं हैं और केवल गूगल शीट्स पर ऐप्स स्क्रिप्ट लिखते रहे हैं। इस प्रोजेक्ट के साथ उनका मकसद एक ऐसा अदृश्य AI असिस्टेंट बनाना था, जो किसी भी वेबसाइट के टेक्स्ट एरिया में काम करे और हर काम आसान बना दे। उनका टूल किसी भी टेक्स्ट एरिया में आसान कमांड लिखते ही AI असिस्टेंट को ऐक्टिवेट कर देता है।

Latest News

दिल्ली की कमान संभालते ही आतिशी का बड़ा एलान, केजरीवाल के लिए किया ‘त्याग’; वजह है खास

 राजधानी दिल्ली की कमान संभालते ही आतिशी मार्लेना ने एक बड़ा एलान कर दिया है। आतिशी ने सीएम की...

More Articles Like This