शादी के लिए लड़की नहीं मिली तो किन्नर से किया विवाह

Must Read

शादी के लिए लड़की नहीं मिली तो किन्नर से किया विवाह

उत्तरप्रदेश के हमीरपुर जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां एक शख्स ने किन्नर से विवाह किया । शख्स ने किन्नर जीवनसाथी मानते हुए उसकी मांग में सिंदूर भी भरा शादी के चर्चे चारों तरफ हो रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हमीरपुर जिले में चिकासी थाना क्षेत्र के टोला खंगारन गांव निवासी नाथूराम सिंह के दो पुत्र हैं, जिनमें से बड़े पुत्र की शादी हो चुकी है लेकिन 48 वर्षीय छोटा पुत्र छत्रपाल सिंह अविवाहित था। शादी के लिए कोशिश की लेकिन योग्य लड़की नहीं मिल पाई। थक-हारकर छत्रपाल ने गांव के सती माता मंदिर स्थान के निकट क्षेत्र की किल्लर बिल्लो रानी की मांग सिंदूर से भरकर उसे अपनी जीवन संगिनी बना लिया।

मांग भरने के बाद छत्रपाल और बिल्लो रानी ने घर के एक मिट्टी के खंभे के फेरे भी लगाए। शाम को हुई दावत, डीजे में लगे ठुमके इस अनोखी शादी की चर्चा पल भर में गांव में जंगल की आग की तरह फैल गई। देखते ही देखते मजमा बढ़ गया। लोग छत्रपाल और किन्नर बिल्लो रानी को बधाइयां देने लगे। बिल्लो रानी ने पुरोहित के पैर छूकर आशीर्वाद लिया, जिसके बाद शाम को छत्रपाल के घर दावत हुई, जिसमें उसके नाते-रिश्तेदारों के अलावा ग्रामीण भी शामिल हुए।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This