यहां की राजधानी में कार्यक्रम के दौरान भगदड़ से 80 से ज्‍यादा लोगों की मौत, 100 से अधि‍क घायल, देखे Video

Must Read

Stampede killed more than 80 people, injured more than 100 during the program in the capital here

सना: रमजान (Ramzan) के पवित्र दिनों में जकात (Zakat) देने के लिए यमन (Yemen) की राजधानी सना में बुधवार देर रात आयोजित एक कार्यक्रम में भगदड़ (Stampede) मच गई. पहले जकात पाने के लिए मची अफरा-तफरी में कम से कम 78 लोग मारे गए और दर्जनों अन्य घायल हो गए.

कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़

हौथी (Houthi) संचालित गृह मंत्रालय के अनुसार सना ओल्ड सिटी में यह हादसा तब हुआ, जब व्यापारियों द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में सैकड़ों गरीब लोग जकात लेने के लिए एकत्रित हो गए. मंत्रालय के प्रवक्ता ब्रिगेडियर अब्देल-खलीक अल-अघरी ने स्थानीय अधिकारियों के साथ समन्वय के बिना जकात देने की मंशा को हादसे के पीछे की बड़ी वजह बताया है.

हौथी जवानों की फायरिंग से हुए विस्फोट के बाद मची भगदड़

दर्जनों हताहतों को नजदीकी अस्पतालों में ले जाया गया. हौथी के अल-मसीरा सैटेलाइट टीवी चैनल के मुताबिक सना में एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी मोताहेर अल-मरौनी ने मौत का आंकड़ा सार्वजनिक किया और बताया कि कम से कम 13 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. हौथी विद्रोहियों ने स्कूल को तुरंत सील कर दिया, जहां जकात के वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया था. साथ ही पत्रकारों सहित लोगों को आने से रोक दिया गया.

चालयी गयी गोलियां

चश्मदीदों अब्देल-रहमान अहमद और याहिया मोहसिन के मुताबिक भीड़ को नियंत्रित करने के लिए हथियारबंद हौथियों ने हवा में गोलियां चलाईं. गोलियों के एक बिजली के तार से टकराकर उसमें विस्फोट हो गया. इससे दहशत फैल गई और लोगों में भगदड़ मच गई.

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This