बड़ी खबर – जिला रोजगार अधिकारी, नोडल अधिकारी और बाबू की तिगड़ी खेल? कोचिंग के नाम पर DMF राशि का कर रहे बंदरबाट…

Must Read

बड़ी खबर – जिला रोजगार अधिकारी, नोडल अधिकारी और बाबू की तिगड़ी खेल? कोचिंग के नाम पर DMF राशि का कर रहे बंदरबाट…

रायपुर – बड़ी खबर जांजगीर चांपा जिले से आ रही है जहां डीएमएफ की राशि में जमकर भ्रष्टाचार किया गया है। बताया जा रहा है कि जिले में आर्थिक रूप से कमजोर 11वी एवं 12 वी कक्षा के छात्र – छात्राओं को राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा की तैयारी के लिए कोचिंग की व्यवस्था की गई थी जिसके लिए डीएमएफ मद से लगभग 2 करोड़ की राशि स्वीकृत हुई थी। लेकिन जिम्मेदार अधिकारी और बाबू द्वारा मिलकर इस राशि में जमकर भ्रष्टाचार किया है।

प्राप्त जानकारी अनुसार आकांक्षा परियोजना अंतर्गत जिला रोजगार कार्यालय जांजगीर चांपा में शिक्षा सत्र 2022 – 23 में आर्थिक रूप से कमजोर 11वीं एवं 12वीं में अध्ययनरत छात्र छात्राओं को नीट/आईआईटी /जेईई/ मेंस एडवांस आदि परीक्षा की तैयारी कराने के लिए जिला खनिज न्यास मद से 1,79,62000 रुपए की स्वीकृति मिली थी जिसकी संपूर्ण राशि दो किस्तों में विभाग को प्राप्त भी हो गई है। लेकिन इस योजना का लाभ बच्चों को सही रूप से नहीं मिल रहा है, बल्कि इस योजना में अनेकों प्रकार की सुविधा और खर्च बताकर जमकर भ्रष्टाचार करने की खबर सामने आ रही है।

सूत्रों की माने तो इस भ्रष्टाचार के पीछे तत्कालीन जिला रोजगार अधिकारी, वर्तमान नोडल ऑफिसर और बाबू शामिल है जिनके द्वारा इस तरह के भ्रष्टाचार को अंजाम दिया जा रहा है। जल्द ही हमारे द्वारा इस मामले से जुड़े हर पहलुओं का पर्दाफाश किया जाएगा और शिकायत कर उच्च स्तरीय जांच की मांग भी की जाएगी।

Latest News

नाट्य समीक्षा: “क्रॉस पर्पज” नागपुर में मन मोह लेता है

नागपुर, 21 सितंबर 2024 – कल रात शहर ने अल्बर्ट कैमस के "क्रॉस पर्पज" का एक शक्तिशाली प्रदर्शन देखा,...

More Articles Like This