मुआवजा भुगतान के लिए विभिन्न ग्रामों में 13 से 15 अप्रैल तक शिविर का किया जा रहा आयोजन, नोडल की गई है नियुक्ति

Must Read

Camps are being organized in various villages from 13 to 15 April for compensation payment, nodal appointments have been made

कोरबा। भारतमाला परियोजना अंतर्गत भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 130-ए बिलासपुर-उरगा खण्ड के तहत तहसील कोरबा, करतला एवं कटघोरा के भू-अर्जन के प्रभावित ग्रामों में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग में अधिग्रहित भूमि का मुआवजा भुगतान की कार्यवाही प्रक्रियाधीन है।

उक्त ग्रामों में कृषकों के द्वारा मुआवजा भुगतान के लिए दस्तावेज जमा नहीं कराए जाने के कारण मुआवजा राशि भुगतान के लिए लंबित है। अधिग्रहित भूमि का मुआवजा भुगतान की कार्यवाही शीघ्रता से पूर्ण कराने हेतु ग्रामवार शिविर आयोजित कर मुआवजा राशि का भुगतान किया जा रहा है। इस हेतु विभिन्न अधिकारी-कर्मचारी को नोडल अधिकारी के रूप में नियुक्त कर जिम्मेदारी सौंपी गई है। जिसके अंतर्गत 13 अप्रैल को ग्राम अखरापाली में एवं 14 अप्रैल को ग्राम उरगा में शिविर के आयोजन हेतु अतिरिक्त तहसीलदार कोरबा सुश्री रूचि शार्दुल की ड्युटी निर्धारित की गई है।

इसी प्रकार 13 अप्रैल को ग्राम भैंसमा में एवं 14 अप्रैल को ग्राम मसान में शिविर हेतु अतिरिक्त तहसीलदार भैंसमा सुश्री पूजा अग्रवाल की ड्युटी लगाई गई है। 15 अप्रैल को ग्राम तरदा एवं गुमिया में शिविर हेतु तहसीलदार बरपाली श्रीमती आराधना प्रधान की ड्युटी तय की गई है। संबंधित अधिकारी शिविर में उपस्थित रहकर मुआवजा भुगतान के लिए शेष किसानों से संपर्क कर उनके समस्याओं के निराकरण के साथ ही दस्तावेज जमा कराना सुनिश्चित करेंगे।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This