छत्तीसगढ़ कल रहेगा बंद ? इतने बजे तक बंद रहेंगी प्रतिष्ठानें, CM ने घटना को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

Must Read

Chhattisgarh will remain closed tomorrow, establishments will remain closed till this time

रायपुर। बेमेतरा जिले के बिरनपुर गांव में हुए 2 गुटों के विवाद में एक युवक की मौत हो गई है। इस घटना पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। ऐसी घटना नहीं होनी चाहिए थी। शिकायत के आधार पर कार्रवाई जारी है। वहां प्रशासन पूरी तरह सजग है। मैं शांति की अपील करता हूं। वहीं बेमेतरा जिले में हुई हिंसा के विरोध में विश्व हिन्दू परिषद् द्वारा 10 अप्रैल को छत्तीसगढ़ बंद को भिलाई चेम्बर ने अपना समर्थन दिया है। भिलाई चेम्बर के सदस्य बंद के समर्थन में 2 बजे तक प्रतिष्ठानों को बंद रखेंगे।

चेम्बर प्रदेश महामंत्री अजय भसीन एवं भिलाई चेम्बर अध्यक्ष गारगी शंकर मिश्र ने कहा कि बेमेतरा जिले में हुई हिंसा से प्रदेश का सामाजिक सौह्रार्द्र बुरी तरह प्रभावित हुआ है। वे सब इस घटना का विरोध करते हैं। उन्होंने कहा कि साम्रदायिक विवाद के बाद युवक की हत्या निंदनीय है। यह घटना सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े करती है। वहीं बेमेतरा की घटना के विरोध में विश्व हिंदु परिषद ने छत्तीसगढ में सोमवार को बंद का आव्हान किया है । भाजपा ने इस बंद को समर्थन दिया है। रविवार को रायपुर के जय स्तंभ चौक में भाजपा के कार्यकर्ता और नेता लोगों से इस बंद को सफल बनाने के लिए समर्थन मांगने निकले।

भाजपा जिलाध्यक्ष जयंती पटेल के मुताबिक बेमेतरा की घटना ने प्रदेश में अशांति फैलाने का काम किया है। इस घटना की कड़ी निंदा भाजपा करती है और इस घटना के विरोध में बुलाए गए बंद का भाजपा समर्थन करती है। इसलिए भाजपा ने सभी व्यापारियों बंद को सफल बनाने की अपील की है। वहीं कांग्रेस ने भी इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है, कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि छत्तीसगढ़ बन्द बुलाया जाना स्तरहीन राजनीति है, उप्होंने कहा कि संघ पोषित राजनैतिक गिद्ध माहौल बिगाड़ रहे हैं।

Latest News

गले लगाया, हाथ पकड़कर पूछा हालचाल फिर दोनों ने… अपने आवास पर जो बाइडेन ने PM मोदी का गर्मजोशी से किया स्वागत, बोले- ‘जब...

पीएम नरेन्द्र मोदी  क्वाड शिखर सम्मेलन  में भाग लेने शनिवार को तीन दिवसीय दौरे पर अमेरिका  पहुंचे। क्वाड शिखर...

More Articles Like This