एसईसीएल कर्मचारियों को इन बीमारियों पर मिलेगा छुट्टी के साथ पूरा वेतन का लाभ…

Must Read

SECL employees will get the benefit of full salary along with leave on these diseases…

कोल इंडिया प्रबंधन ( SECL) के कर्मचारियों के लिए राहत देने वाली खबर आई है, कंपनी में कार्यरत कर्मचारी के लिए पूर्ण वेतन पर विशेष अवकाश का प्रावधान किया गया है। इस प्रावधान में यदि किसी कर्मचारी गंभीर बीमारी की स्थिति में है तब इसका लाभ दिया जाएगा। इस नियम के तहत कर्मचारियों को गंभीर बीमारी की स्थिति में पूर्ण अवकाश दिया जाएगा एवं वेतन में किसी भी प्रकार की कटौती नहीं की जाएगी।

कोल इंडिया प्रबंधन द्वारा जारी पत्र में स्पष्ट किया गया है कर्मचारी चिन्ह अंकित बीमारियों से पीड़ित हो तभी इसका लाभ मिल पाएगा। टीबी, कैंसर, कुष्ठ रोग, गंभीर दिल का दौरा, पक्षाघात, बाईपास, ओपन हार्ट सर्जरी, रीनल रोग, एड्स, मस्तिष्क विकार, सिरोसिस, लीवर प्रत्यारोपण, हिपेटाइटिस ‘ बी’ या ‘ सी’ जैसी बीमारियों पर कंपनी द्वारा पूर्ण वेतन अवकाश मिलेगा।

हालांकि इसके लिए चिकित्सा प्रमाण पत्र अनिवार्य होगा। कोल इंडिया प्रबंधन से सर्कुलर जारी होने के बाद एसईसीएल उप महाप्रबंधक मुख्यालय की ओर से सभी महाप्रबंधक विद सहित एरिया कार्मिक प्रबंधकों को कार्यवाही हेतु पत्र प्रेषित कर दिया गया है।

पत्र में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि सीआईएल की छुट्टी नियमों की वर्तमान दिशा निर्देशों के अनुसार पूरी सेवा के दौरान 6 महीने से अधिक की कुल अवधि के लिए पूर्ण वेतन पर विशेष अवकाश केवल तभी दिया जा सकता है जब कार्यपालक से चिकित्सा प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने पर कर्मी चिन्हा की बीमारियों से पीड़ित हो। अधिकृत चिकित्सा अधिकारी द्वारा कर्मी के चिन्हा की बीमारी से ग्रसित होने की पुष्टि पर विशेष अवकाश का लाभ दिया जाएगा। पत्र में स्पष्ट किया गया है कि ईआर पी में कार्यान्वयन के लिए विभिन्न चरणों में 6 महीने के विशेष अवकाश के लिए अधिकतम सीमा 186 दिन यानी 6 महीने के रूप में चेक के उद्देश्य से निर्देश की जानी है।

हालांकि बिल के जाने वाले वास्तविक दिन विशेष अवकाश स्वीकृति आदेश में उल्लिखित तिथियों पर आधारित होते हैं। संबंधित इकाई निगरानी करेगी और सुनिश्चित करेगी कि विशेष अवकाश अवधि 6 महीने से अधिक नहीं होनी चाहिए।

Latest News

CG BIG BREAKING : आकाशीय बिजली गिरने से 4 स्कूली बच्चे समेत 8 लोगों की मौत

राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में आसमान से बिजली गिरने से आठ लोगों की मौत हो गई. इनमें 4...

More Articles Like This