लोटनापारा जलाशय को लेकर प्रभावित किसानों ने कलेक्टर और राजस्व मंत्री को सौंपा ज्ञापन..

Must Read

Affected farmers submitted memorandum to collector and revenue minister regarding Lotnapara reservoir.

कोरबा। कोरबा जिला के लोटनापारा जलाशय को लेकर एक बार फिर प्रभावित किसानों ने कलेक्टर कोरबा और छत्तीसगढ़ राज्य के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, क्षेत्रिय विधायक पुरुषोत्तम कंवर ज्ञापन सौंपते हुए लोटनापारा जलाशय को जल्द से जल्द पूरा करने की मांग की गई है।

आपको बता दे की पाली ब्लॉक के ग्राम पंचायत उतरदा के आश्रित गाँव लोटनापारा में पिटनी नदी पर जल संसाधन विभाग कोरबा के उप संभाग कटघोरा क्रमांक 01 के द्वारा लोटनापारा जलाशय का निर्माण करवाया जा रहा है, जिसमें विभाग के द्वारा करोड़ों रुपये खर्च भी किया जा चुका है।

कार्यों में विभाग और ठेकेदार द्वारा अनियमितता के कारण जलाशय में पानी का भराव नहीं हो पा रहा है ! किसानों के खेतों तक जलाशय से पानी पहुचाने के लिए बनाए जा रहे नहर का कार्य भी पूरा नहीं हो पाया है।

पूर्व में किसानों ने लोटनापारा जलाशय निर्माण को लेकर कलेक्टर कोरबा के जन चौपाल जनदर्शन में जलाशय के निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए निवेदन किया गया था

लेकिन किसी प्रकार की अभी तक पहल नहीं होने पर प्रभावित किसानों ने स्मरण पत्र के माध्यम से कलेक्टर कोरबा, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल और कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर को ज्ञापन सौंपते हुए जलाशय निर्माण को पूरा करने की मांग की गई है।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This