नकली कस्टमर केयर अधिकारी बनकर लोगों से ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, चार आरोपी गिरफ्तार

Must Read

Gang busted for cheating people online by posing as fake customer care officers, four accused arrested

रायगढ़। पुलिस ने नकली कस्टमर केयर अधिकारी बनकर लोगों से ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए चारों आरोपी जामताड़ा के रहने वाले हैं और पेशेवर तरीके से ठगी की वारदात को अंजाम देते थे। आरोपियों ने साल भर पहले रायगढ़ के एक युवक से क्रेडिट कार्ड बंद कराने का झांसा देकर डेढ़ लाख रुपए की ठगी की थी।

पुलिस ने आरोपियों से 13 मोबाइल फोन और अलग-अलग कंपनियों के 59 सिम बरामद किया है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ कई राज्यों में मामले दर्ज हैं, जिनके बारे में विस्तृत तौर पर पतासाजी की जा रही है। दरअसल, रायगढ़ जिले के कोतरा रोड इलाके में रहने वाले वीरेंद्र श्रीवास्तव नामक युवक ने जुलाई 2022 में क्रेडिट कार्ड बंद कराने के नाम पर डेढ़ लाख की ठगी करने की शिकायत कोतवाली पुलिस थाने में दर्ज कराई थी। इस मामले की जांच में जुटी पुलिस की टीम ने जब आरोपियों का कॉल डिटेल खंगाला तो आरोपियों के तार झारखंड के जामताड़ा से जुड़े मिले। मामले की जांच के लिए पुलिस की टीम ने झारखंड के जामताड़ा जाकर चार आरोपियों को धर दबोचा।

आरोपियों ने पूछताछ में बताया है कि उन्हें गिरोह का मास्टरमाइंड इकबाल अंसारी फर्जी वेबसाइट के लिंक प्रोवाइड करता था। वे उस वेबसाइट के जरिए लोगों को पहले अपने झांसे में लेते थे और अलग-अलग खातों में पैसे जमा करते थे। पैसे मिलने के बाद वे तत्काल रुपयों का बंटवारा कर लेते थे। पुलिस का कहना है कि आरोपी पेशेवर हैं और इनसे पूछताछ में और भी कई ठगी के मामलों का खुलासा हो सकता है। मामले में पुलिस आरोपियों को रिमांड पर लेकर विस्तृत जांच व पूछताछ कर रही है।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This