दस्तावेज सत्यापन के समय बैंक विवरण की पूरी जानकारी की जाँच करें- कलेक्टर चंदन कुमार

Must Read

दस्तावेज सत्यापन के समय बैंक विवरण की पूरी जानकारी की जाँच करें- कलेक्टर  चंदन कुमार

बेरोज़गारी भत्ता योजना के कलस्टर प्रभारियों की बैठक में दिए निर्देश

जगदलपुर – जिले में बेरोज़गारी भत्ता योजना के लिए 01 अप्रैल से ऑनलाइन आवेदन किया जा रहा है। योजना के सफल क्रियान्वयन के लिए कलेक्टर चंदन कुमार की अध्यक्षता में जिला कार्यालय के प्रेरणा सभाकक्ष में जनपद पंचायत के सीईओ और कलस्टर प्रभारियों की बैठक आयोजित की गई। कलेक्टर ने कहा कि भत्ता योजना के लिए आवेदकों के समस्त दस्तावेज़ों का जाँच करने के दौरान यह अनिवार्य तौर पर सुनिश्चित किया जाए कि आवेदक द्वारा बैंक संबंधी जानकारी में किसी प्रकार की त्रुटि नहीं है, ताकि भुगतान के समय किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न हो या आवेदक अपात्र हों। कलस्टर प्रभारी प्राप्त आवेदनों का दस्तावेज सत्यापन हेतु समय और तिथि की जानकारी आवेदकों को निर्धारित दिन के भीतर दें। प्रभारी आवेदनों का सत्यापन बेहतर तरीक़े से करें।

अपर कलेक्टर व नोडल अधिकारी हरेश मंडावी ने कहा कि आवेदनों का कलस्टर स्तर पर दस्तावेज सत्यापन और निराकरण के लिए आवेदकों को दिए गए समय पर पूरी दल के साथ उपस्थित रहें। आवेदनों के निराकरण के दौरान ऑनलाइन जानकारी के साथ -साथ पंजी भी संधारित किया जाए जिसमें आवेदन के लिए पात्र-अपात्र का पूरा विवरण अंकित किया जाए। उन्होंने कहा कि योजना के सफल क्रियान्वयन हेतु कलस्टर में व्यापक प्रचार- प्रसार भी करवाएँ।

बैठक में कलस्टर प्रभारियों से ऑनलाइन आवेदनों के निराकरण सम्बंधी कार्यवाही की जानकारी भी दी गई। कुछ संकुल प्रभारियों को आवेदनों के निराकरण सम्बंध में नाराज़गी ज़ाहिर कर बेहतर क्रियान्वयन के निर्देश दिए।

Latest News

अब इन कर्मचारियों की लटकेगी सैलरी, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार ने संपत्ति का ब्योरा न देने वाले कर्मचारियों के वेतन पर रोक लगाने का नया...

More Articles Like This