पुलिस संयुक्त एसओजी टीम और बदमाशों के बीच मुठभेड़, मारा गया 50 हजार का इनामी बदमाश

Must Read

Encounter between police joint SOG team and miscreants, 50 thousand prize crook killed

मुजफ्फरनगर। यूपी के मुजफ्फरनगर जिले में शनिवार को शाहपुर थाना पुलिस संयुक्त एसओजी टीम और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें 50 हजार का इनामी बदमाश मारा गया। यह जानकारी पुलिस अधिकारी ने दी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरनगर संजीव सुमन ने बताया कि मुठभेड़ शाहपुर थाना अंतर्गत सोरम गोयला लिंक रोड पर शनिवार को हुई। अधिकारी ने कहा, शाहपुर थाना पुलिस को डकैती में शामिल वांछित 50 हजार का इनामी आरोपी के संबंध में एक गुप्त सूचना मिली थी।

एसएसपी ने कहा, इनपुट्स पर कार्रवाई करते हुए, शाहपुर थाना अंतर्गत सोरम गोयला लिंक रोड पर आरोपी को पकड़ने के लिए जाल बिछाया। पुलिस ने अभियुक्तों को घेराबंदी कर पकड़ने का प्रयास किया। तो कथित व्यक्तियों ने पुलिस दल पर गोलियां चला दीं। इसके बाद, पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की और उन पर गोलियां चलाईं। दोनों तरफ से हो रही फायरिंग में आरोपी राशिद उर्फ सिपईया को गोली लगी मुठभेड़ के दौरान आरोपी की गोली लगने से शाहपुर थाना प्रभारी (एसएचओ) बबलू सिंह भी घायल हो गए। दोनों को तुरंत एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां राशिद उर्फ सिपईया मृत घोषित कर दिया गया, जबकि थाना प्रभारी की हालत स्थिर बनी हुई है।

एसएसपी ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान आरोपी के पास से 1 फैक्ट्री मेड रिवाल्वर 32 बोर, 5 खोखा कारतूस, 23 जिंदा कारतूस 32 बोर, 1 तमंचा 315 बोर 1 खोखा कारतूस, 6 जिंदा कारतूस 315 बोर और एक बिना नंबर प्लेट बाइक को बरामद किया गया है।

पुलिस के मुताबिक, कुख्यात अपराधी राशिद उर्फ सिपईया पर लूट और डकैती के 13 से ज्यादा मामले अलग-अलग थानों में दर्ज थे। इस पर लूट और डकैती के अभियोग में मुजफ्फरनगर से 50 हजार का इनाम घोषित था। इस पर हत्या के प्रयास, डकैती और लूट जैसे गंभीर घटनाओं के 13 से अधिक अभियोग पंजीकृत हैं।

एसएसपी ने कहा कि, आरोपी पर पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना के रिश्तेदार के घर हत्या और डकैती की घटना को अंजाम दिया था। जिसके संबंध में थाना शाहपुर कुण्डी पठानकोट पंजाब में वर्ष 2020 में मामला दर्ज किया गया था। जिसमें पुलिस गिरफ्तारी के लिए निरंतर प्रयास किया जा रहा था। यह कुख्यात अपराधी पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक बावरिया गैंग का सदस्य भी था।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This