सुरक्षाबलों ने बारूदी सुरंग लगाने वाले दो नक्सलियों को किया गिरफ्तार, अन्य दो की तालाश जारी

Must Read

Security forces arrested two Naxalites who planted landmines, search continues for other two

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों ने बारूदी सुरंग लगाने के आरोपी दो नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के मिरतुर थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने दो नक्सलियों कोरसा मंगलू (20) और देवा मुचाकी (21) को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल, जिला बल और डीआरजी के संयुक्त दल को हुर्रेपाल गांव की ओर गश्त पर रवाना किया गया था। दल जब हुर्रेपाल पटेलपारा मार्ग पर टेकरी के करीब पहुंचा तब बारूदी सुरंग लगाकर बैठे दो नक्सलियों कोरसा और देवा को पकड़ा गया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उनसे पूछताछ के बाद टेकरी से पांच किलोग्राम का टिफिन बम, डेटोनेटर, इलेक्ट्रिक तार, बैटरी और स्विच बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि पकड़े गए नक्सली माओवादी संगठन में बारूदी सुरंग टीम के सदस्य हैं। इस महीने की 27 तारीख को इन्होंने एटेपाल शिविर के करीब टेकरी में बारूदी सुरंग लगाया था। बारूदी सुरंग में हुए विस्फोट में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल का सहायक प्लाटून कमांडर विजय यादव (58) शहीद हो गया था।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पकड़े गए नक्सलियों से जब पूछताछ की गई तब उन्होंने घटना में शामिल दो अन्य लोगों का भी नाम बताया जिनकी तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

Latest News

शाम को व्हाट्सएप पर भेजा मैसेज, सुबह होते ही मौके पर पहुंच गए तहसीलदार, हाईकोर्ट ने कार्रवाई पर लगाई रोक

बिलासपुर। तहसीलदार ने शाम 6 बजे व्हाट्सएप में बेदखली नोटिस भेजा और अगले दिन सुबह कार्रवाई प्रारंभ कर...

More Articles Like This