प्रदेशभर के अनियमित कर्मचारियों ने 6 सूत्रीय मांगो को लेकर किया धरना प्रदर्शन

Must Read

Irregular employees across the state protested for 6 point demands

रायपुर। प्रदेशभर के अनियमित कर्मचारियों ने रविवार को 6 सूत्रीय मांगो को लेकर बूढ़ा-तालाब धरना स्थल पर अपनी आवाज बुलंद की. छत्तीसगढ़ संयुक्त अनियमित कर्मचारी महासंघ के बैनर तले प्रदर्शन किया गया. इस बीच सीएम हाउस का घेराव करने जा रहे कर्मचारियों को पुलिस ने रास्ते में ही रोक लिया. जिस पर कर्मचारियों ने एसडीएम को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा.

बता दें कि संविदा कर्मचारी लंबे समय से अपनी 6 सूत्रीय मांगों को लेकर विभिन्न तरीकों से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इन मांगों में नियमितीकरण, दिवंगत शिक्षकों के परिजनों को अनुकंपा नियुक्ति, ठेका प्रथा बंद करना शामिल है.

संयुक्त अनियमित कर्मचारी के प्रदेश अध्यक्ष रवि गणपांडे ने बताया कि छत्तीसगढ़ प्रदेश में अनियमित विभाग, निगम, आयोग, मंडल, निकायों में कार्यरत अनियमित कर्मचारियों ने प्लेसमेंट, संविदा, ठेका, दैनिक वेतनभोगी, कलेक्टर दर, मानदेय, जॉबदर, एवं श्रमायुक्त दर को नियमित करने कि मांग को लेकर आज प्रदर्शन किया और रैली निकालकर मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौपा गया.

आगे उन्होंने ने कहा कि सरकार ने घोषणा पत्र में हमारी मांगों को दर्शाया था, लेकिन आज 4 साल से ज्यादा का समय अब तक बीत चुका है. अब तक हमारी मांगे पूरी नहीं हुई. जिसको लेकर एक बार फिर हमने राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होंगी तब तक यह प्रदर्शन निरंतर जारी रहेगा.

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This