राहुल गांधी के आवास पर पहुंची पुलिस, पेश किए गए सवालों की लिस्ट

Must Read

राहुल गांधी के आवास पर पहुंची पुलिस, पेश किए गए सवालों की लिस्ट

दिल्ली पुलिस रविवार को उन ‘यौन उत्पीड़न’ सर्वाइवर्स के बारे में जानकारी लेने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी के आवास पर पहुंची, जिनका जिक्र उन्होंने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान एक भाषण में किया था। दिल्ली के स्पेशल सीपी (एलएंडओ) सागर प्रीत हुड्डा ने बाहर आने के बाद कहा कि “हमने राहुल गांधी के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि उन्हें कुछ समय चाहिए और वह हमें वह जानकारी देंगे जो हमने मांगी है आज हमने एक नोटिस दिया है जिसे उनके ऑफिस ने स्वीकार कर लिया है और अगर पूछताछ की जरूरत पड़ती है तो हम करेंगे।”

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को नोटिस जारी कर इस बारे में जानकारी मांगी थी। दिल्ली पुलिस की इस कार्रवाई के बाद कांग्रेस हमलावर हो गयी है और सवाल कर रही है कि ‘भारत जोड़ो यात्रा ‘के बीतने के 45 दिन बाद पूछताछ क्यों की जा रही है।

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी जब श्रीनगर में थे तो उन्होंने उन महिलाओं के बारे में किस्से साझा किए, जिनके साथ बलात्कार हुआ था और वे उनके पास पहुंचीं थीं. राहुल गांधी ने अपने भाषण के दौरान कहा था,

“जब मैं यात्रा के दौरान चल रहा था, तो बहुत सी ऐसी महिलाएं थीं जो रो रही थीं… उनमें से कुछ मुझे देखकर भावुक हो गईं. लेकिन ऐसी महिलाएं थीं जिन्होंने मुझे बताया कि उनके साथ बलात्कार हुआ है, उनके साथ यौन उत्पीड़न हुआ है. कुछ ने कहा कि उनके रिश्तेदारों या परिचित व्यक्ति ने उनको मॉलेस्ट किया है. जब मैंने उनसे पूछा कि क्या मुझे पुलिस को फोन करना चाहिए, तो उन्होंने कहा कि नहीं और मुझे पता होना चाहिए. वे पुलिस को सूचित नहीं करना चाहती थीं क्योंकि उन्होंने कहा था कि उन्हें और अधिक परेशानी का सामना करना पड़ेगा…”
दिल्ली पुलिस ने कहा कि इस मामले में अधिक जानकारी पाने के लिए राहुल गांधी को सवालों की लिस्ट भेजी गई थी क्योंकि महिलाओं ने पुलिस से संपर्क नहीं किया था।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This