बेरोजगारी भत्ता देने की घोषणा के बाद जिला रोजगार कार्यालय में उमड़ पड़ी भीड़, संभालना हुआ मुश्किल

Must Read

After the announcement of unemployment allowance, the crowd gathered in the district employment office, difficult to handle

राज्य सरकार के द्वारा बेरोजगारी भत्ता की घोषणा के बाद अब रोजगार कार्यालय में बेरोजगारों की लगी कतार लग रही है। बेरोजगारी भत्ता पाने को रोजाना बड़ी संख्या में युवा पंजीयन कराने पहुंच रहे हैं। इसके साथ ही नवीनीकरण के आवेदन भी दे रहे हैं। सरकार द्वारा बेरोजगारी भत्ता दिए जाने की घोषणा के बाद अभी तक लगभग 5 हजार आवेदन आ चुके हैं। तो वहीं, जिले में कुल अब 89416 लोगों ने पंजीयन कराया है।

राजनांदगांव के तहसील कार्यालय परिसर में स्थित जिला रोजगार कार्यालय में प्रतिदिन हजारों की संख्या में पंजीयन कराने बेरोजगार पहुंच रहे हैं। राज्य सरकार ने बीते दिनों बेरोजगारी भत्ता देने की घोषणा की है। जिसके बाद रोजगार कार्यालय में भीड़ उमड़ पड़ी है। प्रतिदिन हजारों की संख्या में बेरोजगार अपना पंजीयन कराने पहुंच रहे हैं। इसके साथ ही नवीनीकरण के लिए भी कतार लगी हुई है। राज्य सरकार द्वारा बेरोजगारों को प्रतिमाह 2500 भत्ता देने की घोषणा की है।

इसके बाद बड़ी संख्या में नए पंजीयन हो रहे हैं। रोजगार कार्यालय यंग प्रोफेशनल शुभी जग्गी ने बताया कि राज्य सरकार के बेरोजगार भत्ता दिए जाने की घोषणा के बाद अब तक पांच हजार से अधिक आवेदन आ चुके हैं। और 3500 लोगों का पंजीयन किया जा चुका है। इसके साथ ही दो से तीन हजार नवीनीकरण के लिए भी आवेदन आए हुए हैं। लगातार पंजीयन कराने लोग पहुंच रहे हैं। जिसको देखते हुए रोजगार कार्यालय परिसर में आवश्यक व्यवस्था की गई है बेरोजगारी भत्ता दिए जाने की घोषणा के बाद लगातार लोग पंजीयन कराने जिला रोजगार कार्यालय पहुंच रहे हैं।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This