होली पर शराबी करेंगे रोड पर कैटवॉक, पुलिस ने जारी किए निर्देश

Must Read

होली पर शराबी करेंगे रोड पर कैटवॉक, पुलिस ने जारी किए निर्देश

भोपाल में होली पर हुड़दंग मचाने वालों की खैर नहीं, अगर शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए पकड़े गए तो पुलिस ऐसी सजा देगी जो आप सोच भी नहीं सकेंगे। जो भी ऐसी हालत में पकड़े जाएंगे उनसे पुलिस कैटवॉक करवाएगी। शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले शराबियों को सड़क पर ही पुलिस की अग्नि परीक्षा से गुजरना होगा। पुलिस ने फरमान जारी किया है जिसमें कहा गया है कि शराब पीकर गाड़ी चलाने की वजह से हादसे होते हैं और उनपर लगाम लगाने के लिए सजा के तौर पर शराबियों से कैटवॉक करवाई जाएगी।

पुलिस के आदेश के मुताबिक शराब के नशे में धुत लोगों को सड़क पर खींची गई सफेद रंग की दस फीट लंबी लकीर पर कैटवॉक करना होगा। इससे यह पता चलेगा कि पुलिस ने जिसे शराब के नशे की हालत में वाहन चलाते पकड़ा है। वह किस हद तक शराब के नशे में चूर है। पुलिस इस नये प्रयोग को ड्रिंक एंड ड्राइव को लेकर मोटर व्हीकल एक्ट की कार्रवाई के दौरान करेगी। पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर ने ये नायाब तरीका निकाला है और सिटी पुलिस को इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं।इस निर्देश के तहत चेकिंग पाइंट पर सड़क किनारे सफेद रंग की दस फीट लंबी लकीर खींचना होगी। इसके बाद शराब के नशे में वाहन चलाते पकड़े गए व्यक्ति को उस लकीर पर बिना कदम बहके चलकर दिखाना होगा।

खींची गई लकीर पर शराबियों को दस कदम आगे और दस कदम वापस पीछे चलकर दिखाना होगा। इस दौरान अगर कदम बहके तो मतलब आपने काफी शराब पी है, कदम नहीं बहके तो पुलिस की क्लीन चिट मिल जाएगी। शराब पीने का शक होने पर मौके पर ही ब्रेद एनालाइजर से परीक्षण किया जाएगा। अगर फिर भी पुलिस अधिकारी संतुुष्ट नहीं हुआ तो डॉक्टर से मेडिकल कराया जाएगा।

इस निर्देश के बाद भोपाल शहर भर के चौराहों, तिराहों और मुख्य मार्गों पर लगने वाले चेकिंग पाइंट पर दस-दस फीट की लंबी सफेद लकीरें खींची गई हैं। जिसके बाद शराब पीकर वाहन चलाने की पुष्टि होने पर उस व्यक्ति के खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट की धारा 185 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

Latest News

Pitra Paksha 2024: पितृ पक्ष में आपको सपने में दिखे ये सभी चीजें तो जाने क्या है इसका इशारा

पितृपक्ष शुरू हो चुका है. 2 अक्टूबर तक पितरों के श्राद्ध और तर्पण किए जा सकेंगे. इस दौरान अगर,...

More Articles Like This