अरशद वारसी और उनकी पत्नी मारिया गोरेट्टी को स्टॉक मार्केट ने किया बैन, भ्रामक वीडियो फैलाने का लगा आरोप

Must Read

Arshad Warsi and his wife Maria Goretti banned from the stock market, accused of spreading misleading videos

बॉलीवुड अभिनेता अरशद वारसी मुश्किलों में फंस गए हैं। सिक्योरिटी एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (सेबी) ने वारसी, उनकी पत्नी मारिया गोरेट्टी समेत 45 इकाइयों पर बड़ी कार्रवाई की है। ये कार्रवाई यूट्यूब चैनलों पर भ्रामक वीडियो अपलोड करने और निवेशकों को दो कंपनियों के शेयर खरीदने की सिफारिश करने से संबंधित हैं। इन्हीं आरोपों की जांच के बाद सेबी ने सभी पर एक साल तक शेयर बाजार की गतिविधियों में हिस्सा लेने से रोक लगा दी है। बाजार प्रतिबंध के अलावा, यूट्यूब चैनलों पर भ्रामक वीडियो अपलोड किए जाने के बाद संस्थाओं द्वारा किए गए 54 करोड़ रुपये के अवैध लाभ को जब्त कर लिया गया है।

अरशद वारसी और उनकी पत्नी मारिया गोरेटी तथा अन्य लोगों पर यूट्यूब चैनल पर वीडियो अपलोड कर दो कंपनियों के शेयरों के दाम में हेराफेरी करने का आरोप लगा है। सेबी ने गुरुवार को अरशद वारसी, उनकी पत्नी मारिया समेत 45 लोगों को प्रतिभूति बाजार में कारोबार करने पर प्रतिबंध लगा दिया।

भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने जांच में पाया कि ये लोग यूट्यूब चैनल पर गुमराह करने वाला वीडियो डालकर निवेशकों से साधना ब्रॉडकॉस्ट और शार्पलाइन ब्रॉडकॉस्ट के शेयरों को खरीदने की सिफारिश कर रहे थे। सेबी ने अरशद समेत 45 लोगों पर पाबंदी लगाने के अलावा यूट्यूब चैनल पर भ्रामक वीडियो डालने के बाद अवैध रूप से कमाए गए 54 करोड़ भी जब्त करने का आदेश दिया। यह भी कहा गया कि वे अगले आदेश तक अपनी कोई भी संपत्ति न बेचें। भ्रामक वीडियो के बाद दोनों कंपनियों के शेयरधारकों की संख्या अचानक बढ़ गई।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This