निर्माण राशि निकालने के बाद भी नहीं शुरू हुआ काम, पूर्व सरपंचों के खिलाफ जारी हुआ गिरफ्तारी वारंट

Must Read

Work not started even after withdrawal of construction amount, arrest warrant issued against former sarpanches

कोरबा- ग्राम पंचायतों में विकास कार्यों की राशि तो निकाली गई लेकिन निर्माण कार्य नहीं कराया गया। ऐसे कई मामलों में शामिल पूर्व सरपंचों से वसूली की प्रक्रिया विभाग द्वारा चलाई जा रही है। अनुविभागीय अधिकारी राजस्व के न्यायालय में राशि जमा करने समय मांग कर गायब होने वाले 19 पूर्व सरपंचों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है और सभी को 6 मार्च को पेश करने कहा गया है।

करतला और कोरबा ब्लॉक के ग्राम पंचायतों में प्राइमरी स्कूल भवन, आंगनबाड़ी भवन, इंदिरा आवास, किचन शेड, शौचालय, मुक्तिधाम निर्माण, सामुदायिक भवन के लिए राशि जारी हुई थी। उस समय तत्कालीन सरपंच होने अग्रिम राशि तो निकाली लेकिन काम नहीं कराया या फिर अधूरा छोड़ दिया। जिस पर पंचायत विभाग में जांच के बाद राशि की वसूली के लिए अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कोरबा को पत्र लिखा। वसूली की प्रक्रिया चल रही है लेकिन अधिकांश पूर्व जनप्रतिनिधियों ने पेशी में भी आना छोड़ दिया।

ब्लॉक के कई ग्राम पंचायत क्षेत्र में राशि निकालने के बाद निर्माण शुरू तक नहीं हुआ है जिनमें पंचायत चुईया, नकिया, मदनपुर, नकटी खार में प्राइमरी स्कूल भवन, खारवानी, जामपानी, सुखरीकला, जमनीपाली, जोगीपाली, चांपा, बोतली, चोरभट्टी, कनकी में सामुदायिक भवन, उचित मूल्य की दुकान, मुक्तिधाम, सीसी रोड, आंगनबाड़ी भवन का निर्माण नहीं हो पाया है। राशि नकारने वालों के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This