ओव्हर स्पीडिंग से हो रही सबसे ज्यादा दुर्घटनाएं, जागरूकता के लिए शहर से लेकर गांवों तक चलेगा व्यापक जागरूकता अभियान

Must Read

Most accidents are caused by over speeding, for awareness, a comprehensive awareness campaign will run from the city to the villages.

रायगढ़। आज सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने कहा कि नेशनल हाईवे में काफी दुर्घटनाएं देखने को मिल रही है। ट्रैफिक साइन का नही लगा होना इसका एक बड़ा कारण है। उन्होंने तत्काल ठेकेदार से सभी ट्रैफिक साइन बोर्ड लगाने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

इसके साथ ही जिले के शहरों से लेकर गांवों तक ट्रैफिक दुर्घटनाओं को लेकर सबकी सहभागिता से व्यापक जागरूकता अभियान चलाने के निर्देश दिए।
कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा की अध्यक्षता में आज सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसमें पिछले वर्ष के दौरान सड़क सुरक्षा को लेकर किए गए उपायों तथा सड़क दुर्घटनाओं के रोकथाम के लिए किए गए प्रयासों पर एजेण्डावार चर्चा की गई।

समीक्षा के दौरान प्रमुख रूप से यह बात सामने आई की अधिकांश सड़क दुर्घटनाएं ग्रामीण इलाकों में दुपहिए वाहनों से अधिक गति में चलने के कारण हो रहे हैं। कलेक्टर श्री सिन्हा ने इसको लेकर कहा कि इसको लेकर इन मार्गो पर दुर्घटना जन्य क्षेत्रों का चिन्हांकन कर वहां दुर्घटना के रोकथाम के लिए जरूरी इंतजाम किए जाए। इसके साथ ही लोगों को इसको लेकर जागरूक भी किया जाए।

बैठक में रायगढ़ के शहरी क्षेत्र में भी काफी दुर्घटनाएं हुई है। जिसमें प्रमुख रूप से गाडिय़ों की ओव्हर स्पीडिंग तथा बिना हेलमेट के गाड़ी चलाने से लोगों के घायल होने तथा कई मामलों में मृत्यु भी हुई है। इसको लेकर भी जागरूकता अभियान चलाने के निर्देश कलेक्टर श्री सिन्हा ने अधिकारियों को दिए। इसके साथ ही लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सड़कों का काम जल्द पूरा करने के लिए कहा तथा जिले में चिन्हांकित ब्लैक स्पॉट तथा वहां दुर्घटना के रोकथाम के लिए आवश्यक व्यवस्था के संबंध में भी निर्देश दिए।

Latest News

एकता विहार दादरखुर्द के लोगों की मांग पर कैबिनेट मंत्री ने सीसी रोड़ और नाली बनवाने का दिया आश्वासन…

कोरबा :- छत्तीसगढ़ राज्य के कैबिनेट मंत्री लखनलाल देवांगन से उनके निवास स्थान पर एकता विहार दादरखुर्द वार्ड क्रमांक...

More Articles Like This