माया वारिया का कोरबा से हुआ तबादला, श्रीकांत होंगे नए आयुक्त, आदेश जारी…

Must Read

माया वारिया का कोरबा से हुआ तबादला, श्रीकांत होंगे नए आयुक्त, आदेश जारी…

कोरबा 28 फरवरी-आदिवासी विकास विभाग कोरबा में पदस्थ होने के बाद से ही भारी भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरी सहायक आयुक्त माया वारियर का अंततः स्थानांतरण कर दिया गया।

कोरबा की पूर्व कलेक्टर श्रीमती रानू साहू की खासम खास बन कर डीएमएफ के कार्यों में भारी हेरफेर करने के लिए चर्चा में रही आदिवासी विकास विभाग कोरबा की सहायक आयुक्त माया वारियर अब तक किसी भी दंडात्मक कार्रवाई से बची हुई है। जबकि आईएएस श्रीमती रानू साहू कोयला लेवी वसूली और डीएमएफ़ की करोड़ों रुपयों की राशि में अनियमितता के लिए प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी के राडार पर हैं। रायगढ़ कलेक्टर रहते उनके विभागीय आवास में ईडी ने रेड की थी। उसी समय सहायक आयुक्त माया वारियर भी चर्चा में आई थी और समझा जा रहा था कि इन पर भी ईडी अपना शिकंजा कसेगा लेकिन ईडी की पुख्ता कार्रवाई से पहले ही माया वारियर को कोरबा से स्थानांतरित कर दिया गया।

आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास विभाग के अवर सचिव मार्टिन लकडा ने एक आदेश जारी कर माया वारियर को आयुक्त आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास विभाग के अधीन उपायुक्त के पद पर इंद्रावती भवन रायपुर में पदस्थ किया है। माया वारियर के स्थान पर श्रीकांत कसेर को कांकेर से कोरबा पदस्थ किया गया है। यह तबादला हाल ही में ईडी द्वारा कोरबा कलेक्टर कार्यालय की डी एम एफ शाखा में छापा मारकर डी एम एफ के कार्यों से सम्बंधित दस्तावेजों की जांच और रिकार्ड जप्त करने के बाद की गई है। सूत्रों के अनुसार माया वारियर के कार्यकाल की जांच करने पर आदिवासी विकास विभाग में बीते वर्ष से किये जा रहे करोड़ों रुपयों के घोटाले का खुलासा हो सकता है।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This