क्रिस्टो करेंसी भारत के लिए भविष्य में हो सकता है खतरा, प्रधानमंत्री को लिखा पत्र…

Must Read

Cristo currency may be a threat to India in future, letter written to Prime Minister…

कोरबा। क्रिप्टोकरेंसीयों के संदर्भ में भारत के भविष्य को लेकर गंभीरता पर ध्यान आकर्षित करते हुए जन चिंतक मंच संगठन महाप्रमुख अरुण कुमार सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है।

जन चिंतक मंच संगठन महाप्रमुख ने अपने पत्र में लिखा है कि भारत के समस्त युवाओं की ओर से यह कथन रखने जा रहा है, विषय आर्थिक दृष्टिकोण से गंभीर है, क्रिप्टोट्रेडिंग में लगे पैसों का प्रश्न है, जैसा कि हम सब जानते हैं कि, क्रिप्टो पर ट्रेडिंग करने पर भारत सरकार एक बड़ा हिस्सा टैक्स (कर) के रूप में आम जनों से वसूलता है।

परंतु जितनी हमें जानकारी है उस अनुसार यह की ट्रेडिंग में लगे पैसों की सुरक्षा के नाम पर भारत सरकार की कोई जवाबदेही नहीं ली गई है। कई बड़े अर्थशास्त्रीयो का भी मानना है कि, क्रिप्टो ट्रेडिंग भारत के ट्रेडरो के लिए सुरक्षित नहीं है, ऐसे में भारत सरकार को चाहिए कि क्रिप्टो ट्रेडिंग पर सरकार के तरफ से रोक लगाई जानी चाहिए।

यह भी ज्ञात हो कि ट्रेडिंग के नाम पर भारत का पैसा विदेशों में भी जा रहा है, जो कि एक चिंता रूपी विषय है, हमारी मांग है कि, क्रिप्टो ट्रेडिंग पर वित्त मंत्रालय को दोबारा निर्णय लेने की आवश्यकता हैl

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This