Congress National Convention: छत्तीसगढ़ पहुंचे सोनिया और राहुल गांधी, स्टेयरिंग कमेटी की बैठक हुई खत्‍म, पढ़े पूरी खबर

Must Read

Congress National Convention: Sonia and Rahul Gandhi reached Chhattisgarh, steering committee meeting ended, read full news

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के 85वां अधिवेशन में शामिल होने पूर्व अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी आज रायपुर पहुंचे। रायपुर एयरपोर्ट पर मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने उनका स्‍वागत किया। इसके बाद राहुल गांधी और सोनिया गांधी का काफिला कांग्रेस के अधिवेशन स्‍थल के लिए रवाना हो गया।

इससे पहले अखिल भारतीय कांग्रेस की स्टेरिंग कमेटी की बैठक खत्‍म हो गई है। राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्‍यक्षता में स्टेरिंग कमेटी की बैठक दो घंटे तक चली। इस बैठक में सीडब्‍ल्‍यूसी चुनाव को लेकर चर्चा हुई। स्टेरिंग कमेटी की बैठक में यह तय हुआ कि सर्वसम्‍मति से सीडब्‍ल्‍यूसी चुनाव नहीं होगा। साथ ही कांग्रेस के 85वां अधिवेशन में अगले 3 दिन तक किन-किन मुद्दों पर चर्चा हो और किस तरह से रणनीति बने इसको लेकर दिशा-निर्देश तय करने को लेकर चर्चा हुई।

इसी के साथ राजधानी रायपुर में ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ थीम के साथ कांग्रेस का 85वां सत्र का आगाज भी हो चुका है। लोकसभा चुनाव 2024 के साथ-साथ विधानसभा चुनावों की रणनीति पर मंथन करने के लिए देशभर से 15 हजार प्रतिनिधि इस अधिवेशन में शामिल हैं।

इसके साथ ही पार्टी पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के प्रयास और भारत जोड़ो यात्रा की सफलता की सराहना के लिए भी तैयार है और उनसे आग्रह किया जाएगा कि वो आगामी लोकसभा चुनाव की लड़ाई का नेतृत्व करें। हालांकि शीर्ष पदाधिकारियों की मानें तो इसमें केंद्रीय फोकस ‘संगठन’ ही होगा।

अधिवेशन में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे 25 फरवरी को उदघाटन के दौरान पार्टी की 2024 की दशा दिशा की रूपरेखा रखेंगे। पूर्व पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी भी इसी दिन सत्र को संबोधित करेंगी। जबकि राहुल गांधी आखिरी दिन 26 फरवरी को प्लेनरी सत्र में अपनी बात रखेंगे।

इससे पहले अधिवेशन में शामिल होने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे समेत कई अन्य वरिष्ठ नेता पहुंच गए हैं। कांग्रेस ने अधिवेशन स्थल का नाम छत्त्तीसगढ़ के बलिदानी वीर नारायण सिंह के नाम पर रखा है। कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष जयराम रमेश ने पत्रकारों से चर्चा में आयोजन की रूपरेखा बताई। रायपुर पहुंचने के साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष खरगे सीधे अधिवेशन स्थल पहुंचे और तैयारियों का जायजा लिया।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This