जनदर्शन में कलेक्टर ने बड़ी विनम्रता और गंभीरता से सुनी आमजन की समस्याएं, प्राप्त आवेदनों का तत्परता से निराकरण करने के दिए निर्देश

Must Read

The collector listened politely and seriously to the problems of the common people in the public darshan, instructions were given to resolve the applications received promptly.

जांजगीर चांपा। कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी ने आज अपने कार्यालय कक्ष में जनदर्शन के माध्यम से जिले के विभिन्न दूरस्थ क्षेत्रों से आए ग्रामीणों और आमनागरिकों की समस्याओं को पूरी गंभीरता से सुनते हुए सभी संबंधित अधिकारियों को तत्परता से निराकरण करने के निर्देश दिए।

आज जनदर्शन में विकासखंड बलौदा निवासी श्यामा बाई पति रमेश यादव अपना राशन कार्ड ग्राम अंगारखार से जिला कोरबा के दादर खुर्द में स्थानांतरण करने का आवेदन लेकर पहुंची, जिस पर कलेक्टर द्वारा खाद्य शाखा को नियमानुसार उनका राशन कार्ड स्थानांतरित करने के निर्देश दिए जाने पर उनका राशन कार्ड त्वरित स्थानांतरित किया गया।

जनदर्शन में आज कुल 105 आवेदन प्राप्त हुए।
जनदर्शन में आज ग्राम पोड़ी राछा तहसील नवागढ़ निवासी प्रद्युमन कुमार कश्यप कचंदा के पटवारी द्वारा खसरा पंचसाला और बी1 को ऑनलाइन नहीं किए जाने की शिकायत लेकर पहुंचे, जिस पर कलेक्टर ने तत्काल संबंधित तहसीलदार को फोन कर जल्द से जल्द कार्रवाई करने कहा।

ग्राम सरखो निवासी श्रीमती इतवारि द्वारा विधवा पेंशन प्रदान किए जाने का आवेदन लेकर पहुंची जिस पर कलेक्टर ने संबंधित अधिकारी को पात्रतानुसार जल्द से जल्द पेंशन दिलाए जाने के निर्देश दिए। तहसील सारागांव निवासी शिवकुमार यादव ने कुछ व्यक्तियों द्वारा उनके पुत्र के साथ हाथ मुक्का, मारपीट और जान से मारने की धमकी देने वालों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई का आवेदन लेकर पहुंचे जिस पर कलेक्टर ने उन्हें पुलिस से संबंधित मामला होने के कारण पुलिस अधीक्षक से बात कर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

ग्राम बम्हनीडीह के रामगुलाल पटेल द्वारा बम्हनीडीह गोठान में हुए बेजा कब्जा को मुक्त कराने, ग्राम किरीत निवासी कृष्ण कुमार चंद्रा द्वारा किसान किताब प्रदान करने का आवेदन दिया गया। तहसील चांपा निवासी द्वारिका प्रसाद कोहली द्वारा उनके परिवार में उनकी पत्नी व उनके दो पुत्रों के मानसिक बीमारी के इलाज व देखरेख और ग्राम पकरिया निवासी राजकुमार द्वारा मोटराइज्ड साइकिल उपलब्ध कराने का आवेदन लेकर पहुंचे जिस पर कलेक्टर ने तत्काल समाज कल्याण विभाग के उपसंचालक को फोन कर पात्रतानुसार त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार आज जनदर्शन में विभिन्न आवेदको द्वारा प्रधानमंत्री आवास निर्माण, बोनस भुगतान ,सड़क मरम्मत, मुआवजा, भूमि सीमांकन, बिजली बिल समस्या, नामांतरण, पट्टा दिलाने संबंधी कुल 105 आवेदन प्राप्त हुए। कलेक्टर ने प्राप्त सभी आवेदनों को पूरी गंभीरता से सुनते हुए सभी संबंधित विभागों को उचित कार्यवाही करते हुए त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिये।

उल्लेखनीय है कि शासन के मंशानुरूप आमजन की समस्याओं का प्राथमिकता के साथ तथा शीघ्र निराकरण करने के उद्देश्य से कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी द्वारा कलेक्टोरेट कार्यालय में जिला स्तरीय जनदर्शन का आयोजन प्रत्येक सोमवार को 10ः30 बजे से आयोजित किया जा रहा है।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This