समझाईश के बाद सख्ती : समझाने के बावजूद क्षमता से अधिक सवारी भरना पड़ा महंगा, टैक्सी चालक का कटा 05 हजार से अधिक का चालान

Must Read

Strictness after persuasion: Despite persuasion, it was expensive to fill the ride more than the capacity, the taxi driver was challaned for more than 05 thousand

जगदलपुर। यातायात नियमों के पालन के लिए यातायात पुलिस लगातार अभियान चला रही है। रोड सेफ्टी के लिये यातायात पुलिस अब सवारी गाडियों की जांच में लग चुकी है। जहां छोटे चार पहिया वाहनों में अतिरिक्त सवारी भरने और ओवरलोड सवारी भरकर दुर्घटना की स्तिथि निर्मित करने वालों पर कार्रवाई शुरू की गयी। इस तारतम्य में आज अधिक सवारी भरकर लोगों की जान जोखिम में डालने वाले चालक पर 05 हजार रूपये से अधिक की राशु का शमन शुल्क वसूला गया है।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही टैक्सियों में लगी जुगाड़ रूपी फुटरेस्ट हटाकर बस्तर पुलिस ने चालकों को अतिरिक्त सवारी न भरने की समझाईश दी थी।यातायात प्रभारी शिवशंकर गेंदले ने बताया कि टैक्सी चालकों की लापरवाही से कोई अनहोनी न घटे इसके लिये यातायात पुलिस लगातार काम कर रही है। क्षमता से अधिक सवारियों को गाड़ी में भरने से दुर्घटना की आशंका बढ़ जाती है। ऐसे कई मामलों में जान भी चली जाती है, इसलिए ऐसे मामलों में लगातार कार्रवाई की जा रही है।

इस कड़ी में आज क्षमता से अधिक सवारी ले जाती वाहन को रोककर चालक को फटकार लगायी गयी। वहीं इस गंभीर लापरवाही के लिए चालक का 5500 रूपये का चालान काटा गया, ताकि इस तरह की लापरवाही पर पूर्णतः अंकुश लगाया जाए। वहीं टैक्सी चलाने वालों से अपील है कि इस तरह की मनमानी और अनदेखी न करें ।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This