फॉर्म से बाहर चल रहे केएल राहुल आखिरी दो टेस्ट मैचों में बरकरार.. शुभमन गिल को नहीं मिलेगा मौका !

Must Read

KL Rahul, who is out of form, remains intact in the last two Tests.. Shubman Gill will not get a chance!

नयी दिल्ली. भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने रविवार को बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी के आखिरी दो मैचों के लिये टेस्ट टीम में अपना स्थान बरकरार रखा। भारतीय चयन समिति ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल्ली में छह विकेट की जीत के बाद टीम में कोई बदलाव नहीं किया।

शानदार फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल को अंतिम एकादश में जगह नहीं दी जा रही है जबकि राहुल ने अभी तक श्रृंखला में 20, 17 और एक रन का स्कोर बनाया है। इस सलामी बल्लेबाज की खराब फॉर्म पिछले साल बांग्लादेश में शुरू हुई थी जब उन्होंने दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में टीम की अगुआई की थी।

दिलचस्प बात यह है कि उन्हें आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिये उप कप्तान चुना गया था लेकिन अंतिम दो मैचों के लिये रोहित शर्मा के साथ कोई उप कप्तान नहीं बनाया गया है।

तीसरा टेस्ट एक मार्च से इंदौर में और चौथा नौ मार्च से अहमदाबाद में शुरू होगा। रणजी ट्राफी में खिताब दिलाने वाले सौराष्ट्र के कप्तान उनादकट ने सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिये वनडे टीम में भी वापसी की है जो टेस्ट श्रृंखला के बाद खेली जाएगी। उन्होंने अंतिम वनडे 2013 में खेला था लेकिन चयनकर्ताओं ने इस अनुभवी गेंदबाज पर भरोसा जताया है जिससे देश में बायें हाथ के तेज गेंदबाजों की कमी का भी अंदाजा हो जाता है।

युवा अर्शदीप सिंह को हाल में वनडे में आजमाया गया था लेकिन वह आस्ट्रेलिया श्रृंखला के लिये टीम में जगह नहीं बना सके।

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण सितंबर 2022 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर हैं। वह टी20 विश्व कप, बांग्लादेश दौरे, श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में नहीं खेले थे और आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट और वनडे टीम का भी हिस्सा नहीं हैं। उनके 31 मार्च से शुरू हो रही इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने के लिये वापसी की संभावना है।

बीसीसीआई (भारतीय किकेट बोर्ड) की विज्ञप्ति में कहा गया कि रोहित पारिवारिक प्रतिबद्धताओं के कारण पहले वनडे के लिये उपलब्ध नहीं होंगे और उनकी अनुपस्थिति में हार्दिक पंड्या मैच में टीम की अगुआई करेंगे।

जहां तक खराब फॉर्म में चल रहे राहुल का संबंध है तो मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि टीम प्रबंधन उन्हें पर्याप्त मौके देना चाहेगा।

कोटला में रविवार को जीत दर्ज करने के बाद कप्तान रोहित ने भी आलोचनाओं में घिरे राहुल का समर्थन किया।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This