मरीज की जान बचाने मुख्यमंत्री ने भेजा अपना हेलिकॉप्टर, बर्फबारी में फंसा था एंबुलेंस

Must Read

Chief Minister sent his helicopter to save the life of the patient, the ambulance was stuck in snowfall

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू मंगलवार(14 फरवरी) के दिन चंबा जिले के दौरे पर पहुंचे थे। उन्हें चंबा से शिमला के लिए अपने हेलीकॉप्टर से यात्रा तय करनी थी, लेकिन बर्फबारी की वजह से वह ऐसा नहीं कर पाए। दरअसल रास्ता बंद देख उन्होंने एंबुलेंस में जा रहे एक गंभीर रोगी के लिए अपना हेलीकॉप्टर दे दिया ताकी उसे सही समय पर अस्पताल तक पहुंचाया जा सके।

बर्फ़बारी के बीच सड़क मार्गों के बंद होने के बाद भी रोहित नाम के मरीज को तुरंत कांगड़ा के हॉस्पिटल में भर्ती करवाया जा सका। ऐसा इसलिए संभव हो पाया क्योंकि उस मार्ग से गुजर रहे मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मरीज को अपना हेलीकॉप्टर दे दिया। इस दौरान मुख्यमंत्री सुक्खू ने खुद शिमला तक सड़क मार्ग से यात्रा की। मरीज के भाई प्रीतम लाल ने कहा है कि वह मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का शुक्रिया कहना चाहता है कि उन्होंने उसके भाई की तबीयत खराब होने के दौरान उसे अस्पताल पहुंचने में मदद की और अपना हेलीकॉप्टर दे दिया। इसके बाद समय से भाई का इलाज हो पाया और उसकी जान बचाई जा सकी।

प्रीतम लाल ने कहा कि अस्पताल में पहुंचने पर पूरे मेडिकल स्टाफ ने तत्परता दिखाते हुए उनके भाई का इलाज करना शुरू किया। इस मामले में अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर से मरीज को समय पर इलाज के लिए अस्पताल लाया जा सका है। अब मरीज के इलाज का पूरा खर्च प्रबंधन उठाएगा। बताया जा रहा है कि मरीज की सांस नली में इंजरी है। उसमें कट लगा हुआ है जिसका अब इलाज चल रहा है।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This