यूट्यूब एंकर इशिका शर्मा के हत्या का खुलासा, 2 लोगों ने मिलकर घटना को दिया था अंजाम, देखें वीडियो

Must Read

यूट्यूब एंकर इशिका शर्मा के हत्या का खुलासा, 2 लोगों ने मिलकर घटना को दिया था अंजाम, देखें वीडियो 

छत्तीसगढ़ BNA24 न्यूज़ जांजगीर चाम्पा – जिले के जांजगीर में हुए यूट्यूब न्यूज़ एंकर की हत्या के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है दोनों आरोपियों ने मिलकर घटना को अंजाम दिया था।

एसपी विजय अग्रवाल ने प्रेस वार्ता के दौरान मामले का किया खुलासा।

2 दिन पूर्व संदेहास्पद स्थिति में युटुब न्यूज़ चैनल की एंकर इशिका शर्मा का शव घर में मिला था घटना की सूचना मिलते ही पुलिस दल बल के साथ मौके पर पहुंचे फॉरेंसिक टीम की मदद से पूरी सूक्ष्मता से मामले की जांच में जुट गई।

प्रारंभिक जांच और शार्ट पीएम रिपोर्ट में युवती की हत्या होना स्पष्ट हो गया जिसके बाद पुलिस ने हत्या और लूट का अपराध पंजीबद्ध कर मामले की विवेचना में जुड़ गई थी पुलिस इस मामले के हर बिंदुओं पर बारीकी से जांच कर रही थी और जांच के दौरान परत दर परत आरोपियों के द्वारा किए गए अपराध के पटाक्षेप तक पुलिस पहुंच गई।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पहले ही प्रथम दृष्टया हत्या होना प्रतीत हो रहा था लेकिन पुलिस को हत्या के इस मामले में पोस्टमार्टम के रिपोर्ट का इंतजार था ताकि स्पष्ट हो सके हत्या के पीछे की क्या वजह थी और किन परिस्थितियों में हत्या जैसे अपराध को अंजाम दिया गया है।

पुलिस के द्वारा 4 सदस्य टीम का गठन कर लोकेशन के आधार पर रायगढ़ बिलासपुर और बलोदा बाजार सहित सीमावर्ती जिलों पर आरोपियों की तलाश की जा रही थी।

जांच के प्रथम बिंदु में पुलिस ने परिचित युवक के द्वारा हत्या को अंजाम देने का इशारा पहले ही कर चुकी थी पुलिस के इशारे और शक पर अंततः मुंहर ही लग गई। इशिका का हत्यारा उसे बीते 6 सालों से जानता था और उसके घर में उसका आना-जाना भी था।

इस घटना का मुख्य आरोपी रोहन पाण्डु और राजेंद्र सूर्या ने मिलकर घटना को अंजाम दिया था ।

दोनों ने मिलकर पहले जमकर शराब पिए उसके बाद पूर्व में हुए विवाद को फिर से दोहराते हुए मारपीट किए ।

 

घटना से पहले नींद की दवाई को पाउडर बनाकर आरोपियों के द्वारा खाना में मिलाकर मृतिका और उसके भाई को खिलाया गया था। दवाई का असर होते ही दोनों सो गए जिसके बाद एक आरोपी ने पैर पकड़ा और दूसरे ने गला और मुंह दबाकर हत्या कर दी।

घटना को अंजाम देने के बाद सुबह से ही आरोपी शक्ति खरसिया और रायगढ़ की तरह घूमता रहा इस दौरान उसने अपना हुलिया भी बदल लिया और कपड़े को भी चेंज किया हसौद बिर्रा होते हुए आरोपी तिल्दा और कहो कवर्धा पहुंच गए पुलिस की छानबीन चल ही रही थी तभी गुप्त सूचना के आधार पर जानकारी प्राप्त हुई कि गांव के कुछ साथियों के साथ मिलकर मुंगेली की ओर आ रहा है पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए रोहन  पाण्डु जो घटना का मुख्य आरोपी है और राजेंद्र सूर्या को पकड़ने में सफलता हासिल की।

इस घटना में प्रेम प्रसंग का मामला भी सामने आया है आरोपी ने बताया कि वह युवती से प्रेम करता था और दूसरे युवक से वह बातचीत करती थी इसे लेकर अक्सर विवाद जैसी स्थिति निर्मित होती रहती थी।

आरोपी के द्वारा लड़की को उपहार में मोबाइल और जेवर भी दिए जाने की बात सामने आई है आरोपी मृतिका से शादी करना चाहता था।

 

आरोपी का नाम पता -01. रोहन पाण्डु उम्र 23 वर्ष निवासी भदौरा थाना मस्तुरी जिला बिलासपुर हा0मु0 महामाया चौक कोनी रोड़ बिलासपुर
02. राजेन्द्र सूर्या उम्र 22 वर्ष निवासी भदौरा थाना मस्तुरी जिला बिलासपुर

बरामद सम्पति – आरोपी रोहन पाण्डु के कब्जे से 03 नग मोबाईल, सोने की अंगुठी, सोने का लॉकेट, सोने का ब्रेसलेट, चांदी का सिक्का, स्मार्ट वार्च (घण्ड़ी), चांदी एवं मोती ब्रेसलेट, कान का फुल्ली, स्कुटी क्रमांक सीजी 11 ए0वाई 6892
आरोपी राजेन्द्र सूर्या के कब्जे से – सोने का चेन, सोने का अंगुठी, चांदी का पायल, चांदी का सिक्का, एक मोबाईल, घटना प्रयुक्त मोटर सायकल।

विशेष टीम में शामिल अधिकारी कर्मचारी :- उप पुलिस अधीक्षक चंद्रशेखर परमा, उप पुलिस अधीक्षक तोबियस खाखा, निरीक्षक मनीष परिहार, निरीक्षक लखेष केंवट, निरीक्षक कामिल हक, उप. निरी. सूरेश ध्रुव, उप निरी. गोपाल सतपती, स.उनि. दिलीप सिंह, सउनि. मुकेश पाण्डये, प्र.आर. बलबीर सिंह, प्र.आर. राजकुमार चंद्रा, प्र.आर. जितेन्द्र सिंह परिहार, आर. मनीष राजपुत, आर. विरेन्द्र टंडन, आर. विवेक सिंह एवं थाना जांजगीर एवं चौकी नैला स्टाफ का सराहनिय योगदान रहा।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This