Turkey-Syria Earthquake: फिर आया जबरदस्त भूकंप, भारतीय सेना के अस्पताल में पड़ी दरारें

Must Read

Turkey-Syria Earthquake: Tremendous earthquake again, cracks in Indian Army hospital

Turkey-Syria Earthquake: तुर्की में कुदरत का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. यहां आज यानी सोमवार को एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप के झटके इतने जबरदस्त थे कि भारतीय सेना के अस्पताल में दरारें पड़ गईं. हालांकि इस दौरान किसी तरह की जनहानि की कोई खबर नहीं  मिली है, लेकिन कुछ जगहों पर नुकसान की खबर सामने आई हैं.

भूकंप आते ही लोग अपने घरों और सरकारी इमारतों से निकलकर बाहर की ओर भागे और घंटों तक वापस आने भीतर आने की हिम्मत नहीं जुटा सके. लोगों में भूकंप को लेकर खौफ इस कदर है कि वो घरों को छोड़कर टेंट में रह रहे हैं. वहीं, इंडियन आर्मी के जवान भी इमारतों की जगह टेंट में ही रह रहे हैं और लोगों से भी ऐसा ही करने की अपील कर रहे हैं.

आपको बता दें कि तुर्की और उसका पड़ोसी देश सीरिया ( Turkey-Syria Earthquake ) में हाल ही में भूकंप से भारी तबाही देखने को मिली है. यहां भूकंप ने कहर परपाया है, जिसमें अब तक 36 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है, जबकि घायल होने वालों का भी आंकड़ा कई हजारों में हैं. माना जा रहा है कि अभी मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है. मौके पर राहत व बचाव कार्य अभी जारी है. मलबे से लगातार शवों और घायलों को निकाला जा रहा है.

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This