जादू टोना के शक में एक व्यक्ति की गला दबाकर हत्या, पुलिस ने अंधेकत्ल की गुत्थी चौबीस घंटे के भीतर सुलझायी

Must Read

A person was strangled to death on suspicion of witchcraft, the police solved the mystery of the blind murder within twenty four hours

धमतरी. जादू टोना के शक में एक व्यक्ति की गला दबाकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने इस अंधेकत्ल को चौबीस घंटे के भीतर सुलझा लिया। आरोपी चचेरे भाई को न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया।

पुलिस ने बताया कि बीते 11 फरवरी को ग्राम लिखमा में मौली तालाब के पास वनकक्ष क्रमांक क्रमांक 258 में एक व्यक्ति मृत अवस्था में पड़ा था। सूचना पाकर बोराई पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामा कार्रवाई कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। पुलिस ने बताया कि पंचनामा कार्रवाई के दौरान मृतक शांतूराम सामरथ के गले में कोई रस्सीनुमा वस्तु से गला घोटना जैसा गहरा चिन्ह मिला। पीएम में डाक्टर ने हत्यात्मक लेख किया, जिस पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 302 के तहत जुर्म दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दी। गांव में मुखबिरों का जाल बिछा दिया गया। आरोपी के संबंध में पूछताछ के लिए वरिष्ठ अधिकारियों ने घटना तथ्यों पर सतत निरीक्षण किया। एसडीओपी मयंक रणसिंह, डीएसपी नक्सल आरके मिश्रा की अगुवाई में टीआई युगल नाग के नेतृत्व में बोराई एवं सिहावा पुलिस की संयुक्त टीम ने जांच की। आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

पुलिस ने बताया कि आरोपी सदाराम (32) पिता नाड़ीराम सामरथ साकिन लिखमा ने मृतक शांतूराम सामरथ को जादू टोना करने के संदेह पर हत्या कर दिया। उसने घर में रखे हल का नहाना, नायलोन रस्सी एवं मोटर साइकिल से घटनास्थल में जाकर रस्सी से मृतक का गला घोटकर मार दिया। पूछताछ में जुर्म कबूल करने के बाद उसे धारा 302 के तहत न्यायालय में पेश किया गया।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This