भारत और पाकिस्तान के बीच आज महामुकाबला, इतने बजे से शुरू होगा मैच

Must Read

India Women vs Pakistan Women T20 World Cup 2023

नई दिल्ली: आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2023 में भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करने जा रही है. भारत का सामना पाकिस्तान से है. दो पड़ोसी देशों के बीच यह मुकाबला आज (12 फरवरी) केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर खेला जाएगा. मुकाबले में भारतीय टीम की कप्तानी हरमनप्रीत कौर के हाथों में होगी. वहीं बिस्माह मारूफ पाकिस्तान टीम की कमान संभालेंगी. भारतीय समयानुसार यह मुकाबला शाम 6.30 बजे से आयोजित होगा.

भारत और पाकिस्तान का मुकाबला वैसे भी रोमांचक होता है. पिछले पांच साल में दोनों टीमों के बीच प्रदर्शन में जमीन-आसमान का अंतर देखने को मिला है. हालांकि पाकिस्तान ने भारत को पिछले साल एशिया कप में जरूर हराया था. उस मैच में भारतीय टीम की हार की बड़ी वजह जरूरत से ज्यादा प्रयोग करना रहा. भारतीय टीम आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के दबदबे को लगातार चुनौती दे रही है, जबकि पाकिस्तानी महिला टीम कुछ खास नहीं कर सकी है.

पाकिस्तान के खिलाफ इस महामुकाबले से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लग चुका है. उप-कप्तान स्मृति मंधाना उंगली की चोट के चलते इस मुकाबले का हिस्सा नहीं होगी और उनका बाकी के मैचों में खेलना संदिग्ध है. स्मृति मंधाना के बाहर होने के चलते बल्लेबाजी में कप्तान हरमनप्रीत पर बड़ी जिम्मेदारी होगी. हाल ही में अंडर-19 विश्व कप जीतने वाली शेफाली वर्मा भी पाकिस्तानी गेंदबाजों के खिलाफ रन बनाने को उत्सुक होंगी. वहीं जेमिमा रोड्रिग्स से भी अच्छी पारी की उम्मीद है.

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This