कलेक्टर डॉ.सिद्दीकी ने बरमकेला स्थित आत्मानंद स्कूल का किया निरीक्षण

Must Read

कलेक्टर डॉ.सिद्दीकी ने बरमकेला स्थित आत्मानंद स्कूल का किया निरीक्षण

गूगल कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई की जीवन यात्रा से लें प्रेरणा-कलेक्टर डॉ. सिद्दीकी..

सारंगढ़-बिलाईगढ – कलेक्टर डॉ.फरिहा आलम सिद्दीकी ने आज बरमकेला स्थित स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने क्लास में जाकर छात्रों से उनकी पढ़ाई के बारे में चर्चा की। उन्होंने स्कूल के लाइब्रेरी, लैब और सभाकक्ष का भी निरीक्षण किया।

कलेक्टर डॉ सिद्दीकी ने क्लास में जाकर बच्चों से अंग्रेजी में बातचीत की और उनसे सवाल पूछे। बच्चों ने भी उत्साहपूर्वक कलेक्टर के साथ अंग्रेजी में बात किया। कलेक्टर ने बच्चों से उनके माता-पिता के बारे में पूछा, साथ ही उनकी अर्धवार्षिक परीक्षा परिणाम के बारे में जानकारी ली, इसके अलावा खेल एवं अन्य गतिविधियों के बारे में भी पूछा। कलेक्टर डॉ.सिद्दीकी ने एनसीईआरटी की किताबों की महत्ता बताते हुए कहा कि हर विषय का अपना महत्व होता है, पढ़ाई कभी भी व्यर्थ नहीं जाती है, सब कुछ कभी न कभी जीवन में काम आता है, इसलिए हर विषय को मन लगाकर रूचि के साथ पढ़ें। इसके अलावा कलेक्टर डॉ.सिद्दीकी ने बच्चों के उत्साहवर्धन के लिए उन्हें गूगल कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई जो एक कमजोर आर्थिक पृष्ठभूमि से रहे, उनकी जीवनगाथा पढऩे को कहा और उनसे प्रेरणा लेने को कहा, साथ ही बताया कि कितनी भी विपरित परिस्थिति हो, अगर हम अपने भीतर जुनून और हौसला कायम रखें तो निश्चय ही हमें सफलता मिलेगी।

इसके पश्चात् कलेक्टर डॉ.सिद्दीकी ने स्कूल में फिजिक्स, केमेस्ट्री और बायो लैब का निरीक्षण किया और लैब में संसाधनों की उपलब्धता की जानकारी ली। इसके साथ ही लाइब्रेरी का निरीक्षण कर वहाँ पढ़ रहे बच्चों संग चर्चा किए। उन्होंने कम्प्यूटर लैब का निरीक्षण कर प्रति सप्ताह बच्चों को अनिवार्य रूप से कम्प्यूटर क्लास दिए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने सेजेस के स्टॉफ कक्ष में सभी शिक्षकों से मिलकर बच्चों की पढ़ाई को लेकर उनका फीडबैक लिया। इस अवसर पर सारंगढ़ एसडीएम श्रीमती मोनिका वर्मा, प्राचार्य श्री रमेश चौहान एवं स्कूल के समस्त स्टॉफ उपस्थित रहे।

रीपा गौठान गोड़म में निर्माणाधीन कार्यों को समय पर पूर्ण करने के दिए निर्देश 

कलेक्टर डॉ.सिद्दीकी सारंगढ़ के गोड़म स्थित रीपा गौठान में निर्माणाधीन कार्यों का निरीक्षण करने पहुंची। निरीक्षण के दौरान उन्होंने शीघ्रता से निर्माण कार्यों को समय पर पूरा करने और फ्लाईएश से संबंधित कार्य को जल्द से जल्द शुरू करने को कहा। साथ ही मुर्रा मिल, मशरूम उत्पादन और मनरेगा से संबध्द कार्यों को सुचारू रूप से करने के निर्देश दिए। उक्त निरीक्षण के दौरान एसडीएम श्रीमती मोनिका वर्मा, जनपद सीईओ सारंगढ़ श्री अभिषेक बनर्जी, अतिरिक्त सीईओ श्रीमती संजू पटेल, कार्यक्रम अधिकारी मनरेगा युवराज पटेल, गांव के सरपंच एवं गौठान समिति के सदस्य, स्व-सहायता समूह की महिलाएं एवं अन्य विभागीय पदाधिकारीगण उपस्थित रहे।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This