धोखाधड़ी के मामले में पीड़ितों को न्याय दिलाने आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने पुलिस अधीक्षक ने दिए थाना- चौकी प्रभारियों को निर्देश

Must Read

धोखाधड़ी के मामले में पीड़ितों को न्याय दिलाने आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने पुलिस अधीक्षक ने दिए थाना- चौकी प्रभारियों को निर्देश

सूरजपुर- धोखाधड़ी के मामलों में पीड़ितो को न्याय दिलाने के लिए पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज रामगोपाल गर्ग (भा.पु.से.) ने जिले में पंजीबद्ध धारा 420 भादसं के प्रकरणों का जल्द निराकरण कराने के निर्देश दिए है जिसके बाद से ही पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री रामकृष्ण साहू (भा.पु.से.) ने एक एक कर सभी धोखाधड़ी के मामलों की गहन समीक्षा करते हुए मामले के निराकरण के लिए जांचकर्ता अधिकारी को जरूरी निर्देशों के अलावे आरोपियों की गिरफ्तारी के सख्त हिदायत भी दी है। जिले के थानों की पुलिस पुलिस टीमें फरार आरोपियों की धरपकड़ में भी लगी हुई है।

पुलिस अधीक्षक सूरजपुर ने मंगलवार को वर्चुअल माध्यम से धारा 420 भादसं के तहत जिले के थाना-चौकी में लंबित सभी मामलों की समीक्षा करते हुए थाना चौकी प्रभारी व विवेचकों से इन प्रकरणों की प्रगति से अवगत हुए और उन्हें निराकरण के निर्देश दिए। उन्होंने विवेचकों को कहा कि धोखाधड़ी से पीड़ित लोगों की मदद तभी होगी जब आरोपी को गिरफ्तार कर मामले का अभियोग पत्र शीघ्रता से माननीय न्यायालय में पेश किया जायेगा। धोखाधड़ी को अंजाम देने के बाद फरार चल रहे आरोपियों की दबिश देकर गिरफ्तारी में किसी प्रकार की कोताही ना करने, सूचना तंत्र को मजबूत करते हुए आरोपी की गिरफ्तारी में नई तकनीक की मदद ली जाए और आरोपी दिगर राज्य में ही क्यों न छुपा हो उसे शीघ्रता से पकड़ते हुए जेल की सलाखों के पीछे भेजने के निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक ने धोखाधड़ी की विवेचना कर रहे विवेचकों को सख्त हिदायत दी कि 1 सप्ताह के भीतर अधिक से अधिक आरोपियों की गिरफ्तारी कर विवेचना पूर्ण करें, ऐसे मामलों में जिन विवेचकों के द्वारा लापरवाही बरती जाएगी उनके विरूद्ध एक्शन लिया जाएगा।

Latest News

एकता विहार दादरखुर्द के लोगों की मांग पर कैबिनेट मंत्री ने सीसी रोड़ और नाली बनवाने का दिया आश्वासन…

कोरबा :- छत्तीसगढ़ राज्य के कैबिनेट मंत्री लखनलाल देवांगन से उनके निवास स्थान पर एकता विहार दादरखुर्द वार्ड क्रमांक...

More Articles Like This