भूकंप के झटको से एक बार फिर दहला ये देश, 7.6 रही तीव्रता, अब तक 1600 से अधिक लोगो ने गवाई जान

Must Read

Earthquake in Turkey: Turkey and Syria once again shaken by earthquake tremors, magnitude 7.6, so far more than 1600 people have lost their lives

Earthquake In Turkey: तुर्किए के साथ सीरिया में 12 घंटे के अंदर भूकंप का दूसरा झटका महसूस किया गया. भारतीय समय के अनुसार, शाम लगभग चार बजे दूसरा बार धरती  डोलने लगी. इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 7.6 थी. इस भूकंप का  केंद्र एल्बिस्तान था. तुर्किए और सीरिया में अब तक 1600 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

गौरतलब है कि तुर्किए और सीरिया में सोमवार को सुबह के समय 7.8 तीव्रता का भीषण भूकंप आया. यहां पर अब तक 1300 लोगों की मौत होने के साथ 5,380 लोग घायल हो गए. भूकंप में 2818 इमारतें जमींदोज हो चुकी हैं. मलबे से अब तक 2470 लोगों को निकाला जा चुका है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अभी भी हजारों लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है. इस दौरान बड़े स्तर पर बचाव अभियान चलाया जा रहा है. तुर्किए के राष्ट्रपति रेचेप तैय्यप एर्दोगन ने भूंकप से संबंधित आपात बैठक ली है. इस दौरान भूकंप पीड़ितों को हरसंभव मदद का ऐलान किया गया है.

तुर्किए में सोमवार को भूकंप के तेज झटकों ने कई गगनचुंबी इमारतों को जमींदोज कर दिया. सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हो रहे है. इसमें देखा जा सकता है कि इस तरह से इमारतें मिनटों में जमींदोज हो गईं. भूकंप के तेज झटकों का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि तुर्की के 10 प्रांतों में 2800 से अधिक इमारतें ढह गईं. सुबह आए भूकंप की तीव्रता 7.8 थी. अभी तक तुर्किए राष्ट्रपति ने भूकंप से मरने वालों की संख्या 912 बताई है. हालांकी मरने वालों का आंकड़ा अधिक हो सकता है.

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This