ग्लोबल लीडर्स की सूची में टॉप पर पहुंचे नरेंद्र मोदी, 22 लीडर्स को पछाड़ा

Must Read

ग्लोबल लीडर्स की सूची में टॉप पर पहुंचे नरेंद्र मोदी, 22 लीडर्स को पछाड़ा

पॉपुलर ग्लोबल लीडर्स की ताजा सूची में पीएम मोदी दुनिया के तमाम नेताओं को पछाड़कर पहले पायदान पर हैं। बिजनेस इंटेलिजेंस कंपनी, मॉर्निंग कंसल्ट ने एक सर्वे कराया है। इसकी ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग्स में पीएम मोदी ने ऋषि सुनक, जो बाइडेन समेत 22 देशों के नेताओं को पछाड़कर सबसे लोकप्रिय वैश्विक नेता का तमगा हासिल किया है। सर्वे में पीएम मोदी 78 प्रतिशत रेटिंग के साथ टॉप पर हैं।

दूसरे नंबर पर मेक्सिको के राष्ट्रपति लोपेज ओब्रेडोर हैं। उनको 68 फीसदी रेटिंग मिली है। लोकप्रियता की लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बनीज को 58 फीसदी रेटिंग मिली है। वह तीसरे पायदान पर हैं। चौथे पायदान पर इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया हैं। उनको 52 फीसदी रेटिंग मिली है. ब्राजील के राष्ट्रपति लालू डी सिल्वा 50 परसेंट रेटिंग के साथ पांचवें नंबर पर हैं। सूची में छठे नंबर पर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और सातवें नंबर पर कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो हैं। दोनों को 40 फीसदी रेटिंग मिली है। वहीं ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक को 30 फीसदी रेटिंग मिली है. वह 16वें स्थान पर हैं। 29 फीसदी रेटिंग के साथ 17वें नंबर पर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रो हैं।

मॉर्निंग कंसल्ट के मुताबिक, पॉपुलैरिटी का यह डेटा एक देश के व्यस्कों से 7 दिन तक हुए सर्वे पर बेस्ड होता है। मॉर्निंग कंसल्ट हर दिन 20000 से ज्यादा ग्लोबल इंटरव्यूज लेता है। वे जो जवाब देते हैं, उसी के आधार पर इसका डेटा तैयार किया जाता है. अमेरिका में जहां सैंपल साइज 45000 है। वहीं बाकी देशों का सैंपल साइज 500 से 5000 के बीच है।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This