दोस्ती तोड़ने पर नाराज युवक ने किया तेजाब से हमला, मां और बेटे गंभीर रूप से झुलसे, उपचार जारी

Must Read

दोस्ती तोड़ने पर नाराज युवक ने किया तेजाब से हमला, मां और बेटे गंभीर रूप से झुलसे, उपचार जारी

लखनऊ के गोमतीनगर के विराम खंड-3 में मां-बेटे पर एसिड अटैक की वारदात का पुलिस ने सोमवार को खुलासा कर इंटीरियर डिजाइनर समेत दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। कोर्ट में पेश करने के बाद दोनों को जेल भेज दिया गया। एक आरोपी अभी फरार है। पुलिस की जांच में सामने आया कि पीड़ित युवक के दोस्त ने वारदात की साजिश रच इसे अपने रिश्तेदार व करीबी से अंजाम दिलाया। पीड़ित व साजिशकर्ता के बीच संबंध थे। संबंध तोड़ने से आरोपी नाराज था। इसलिए उससे खुन्नस रखने लगा था।

विराम खंड-3 निवासी विकास वर्मा के घर पर शनिवार रात साढ़े नौ बजे दो युवक पहुंचे थे। दरवाजा खोलते ही उन्होंने एसिड उड़ेल दिया था। इससे विजय व उनकी मां संगीता गंभीर रूप से झुलस गई थीं। मां-बेटे का इलाज जारी है। पुलिस ने अज्ञात पर केस दर्ज कर जांच शुरू की थी।

डीसीपी पूर्वी हृदेश कुमार ने बताया कि मामले में हरियाणा निवासी विक्रम उर्फ विक्की और दिल्ली के मोहित कुमार को गिरफ्तार किया गया है। बिहार निवासी दीपक भी वारदात में शामिल था। उसकी तलाश की जा रही है। जांच में सामने आया कि विकास व विक्रम के पिछले सात साल से संबंध थे। पिछले एक महीने से विकास ने विक्रम से बातचीत बंद कर संबंध तोड़ दिए थे। इससे विक्रम परेशान और आक्रोशित था। इसलिए उसने साजिश के तहत वारदात को अंजाम दिलाया। विक्रम पेशे से इंटीरियर डिजाइनर है।

पुलिस के मुताबिक शनिवार को ही कार से तीनों आरोपी शहर पहुंचे थे। अपने एक परिचित से बाइक ली। बाइक की बैटरी से एसिड निकालकर बोतल में भरा। उसके बाद सभी विराम खंड पहुंचे। विक्रम अपनी कार में बैठा रहा। मोहित व दीपक एसिड भरी बोतल लेकर विकास के घर पहुंचे थे। जैसे ही मां ने दरवाजा खोला, दोनों ने विकास को पूछा। जब वह पहुंचा तो दोनों ने एसिड फेंक दिया। इससे मां और बेटे दोनों झूलस गए।

एडीसीपी पूर्वी सैयद अली अब्बास ने बताया कि घटना की सीसीटीवी फुटेज मिली थी। इसमें मोहित व दीपक कैद थे। वहीं, विकास के मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल निकाली गई, जिसमें सबसे ज्यादा बातचीत विक्रम से मिली। जब विक्रम के नंबर की लोकेशन देखी गई तो पता चला कि वारदात के वक्त वह घटनास्थल पर मौजूद था। इससे शक पुख्ता हो गया। सर्विलांस व फुटेज की मदद से पुलिस उन तक पहुंच गई।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This