Budget 2023 : केंद्र ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, 1 फरवरी को संसद में पेश होगी मोदी 2.0 सरकार की अंतिम बजट

Must Read

Budget 2023: Center convenes all-party meeting, Modi 2.0 government’s final budget to be presented in Parliament on February 1

Budget 2023 : नई दिल्ली: 1 फरवरी को संसद में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद में आम बजट पेश करेंगी वही 31 जनवरी को देश का आर्थिक सर्वे पेश किया जायेगा. उससे पहले सरकार ने बजट के मुद्दे पर बात करने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई है.

Budget 2023 : इस बात की जानकरी संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने जानकारी देते हुए कहा कि सरकार ने बजट के मुद्दे पर विपक्ष से बात करने के लिए यह बैठक बुलाई गयी है. मीटिंग के दौरान सरकार विपक्ष से संसद के बजट सेशन को सुचारू रूप से चलाने के लिए मदद और सहमती करेगी.

Budget 2023 : 2024 के लोक सभा चुनाव से पहले यह अंतिम पूर्णकालिक आम बजट होगा. वही बजट से पहले एक शिष्टाचार सर्वदलीय बैठक बुलाई गयी है. यह बैठक सोमवार को दोपहर के 12 बजे से संसद भवन में शुरू होगा. इस बैठक में संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद पटेल, केन्द्रीय मंत्री और विपक्ष के नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है.

Budget 2023 : सरकार इस बजट को संसद के दोनो सदन को शांतिपूर्वक सुचारू रूप से चालाने  की बात करेगी. वही विपक्ष अपनी बातों को रखेगा, और वो मुद्दे उठायेगा जिसे वो बजट सेशन के दौरान उठाने वाला है. लोगों को सरकार से इस बजट से काफी उम्मीदे है. वो टैक्स में छुट की मांग कर रहे है. सरकार ने मध्यम वर्ग को राहत देने के संकेत दिए है. 

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This