सात फेरों के समय दूल्हे को देखकर दुल्हन ने किया शादी से इंकार

Must Read

The bride refused to marry after seeing the groom at the time of seven rounds

फिरोजाबाद के शिकोहाबाद में दुल्हन ने दूल्हे को देखते ही शादी से इनकार कर दिया। ये मामला इलाके में सुर्खियों में बना हुआ है। पुलिस का कहना है कि मामला संज्ञान में है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल, थाना क्षेत्र के गांव रिठौरा निवासी जीवेश ने अपनी बेटी पूनम की शादी नगला जलुआ निवासी शिवराम के बेटे भारत सिंह के साथ तय की थी। शादी की तय तारीख को बारात भी आ गई। धूमधाम से जयमाला की रस्म हुई, लेकिन 7 फेरों की रस्म से पहले जब मंडप के नीचे दूल्हा और दुल्हन को बैठाया गया तो दूल्हा जमीन पर बैठ नहीं पाया। यह देखकर दुल्हन पूनम बिफर पड़ी। उसने फेरे लेने से ही इनकर कर दिया। घरवालों ने उसे काफी समझाया लेकिन वो नहीं मानी। इसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई। आनन-फानन उसे शिकोहाबाद के सरकारी हॉस्पिटल ले जाया गया।

दरअसल, यह शादी बिचोलिए के माध्यम से तय हुई थी। दूल्हे पक्ष ने पूनम को देखा था लेकिन दुल्हन पक्ष के लोगों का कहना है कि लड़के को उन्हें दूर से ही दिखाया गया था। फिलहाल दोनों पक्षों की ओर से समझौते के प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन दुल्हन किसी भी हालत में शादी करने के लिए तैयार नहीं है। इस बारे में दूल्हे के पिता भारत सिंह का कहना है कि दुल्हन पक्ष के कमजोर होने के कारण उसने 1 लाख रुपये दिए थे। साथ ही दहेज की मांग भी नहीं थी। अब यह शादी टूटती है, तो उसके रुपये वापस दिलाए जाएं।

वहीं, दुल्हन पूनम ने कहा, “मैं किसी भी हालत में शादी नहीं करूंगी। लड़का बैठ नहीं पाता है।” जबकि दुल्हन की मां का कहना है कि उसका पति यानी कि दुल्हन का पिता शराब पीने का आदी है, हो सकता है लड़के पक्ष ने शराब पिलाकर इस शादी के लिए राजी करवा दिया हो। इस पूरे मामले में शिकोहाबाद थाना अध्यक्ष हरवेंद्र मिश्रा ने कहा कि यह मामला संज्ञान में हैं। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

Latest News

BJP सांसद सुभाष बराला की कार दुर्घटनाग्रस्त, गंभीर हालात में अस्पताल में भर्ती, चुनाव प्रचार से लौटते वक्त पेड़ से टकराई कार

भाजपा  के राज्यसभा सांसद सुभाष बराला सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। सुभाष बराला हरियाणा ...

More Articles Like This