सड़क ठेकेदार की लापरवाही आई सामने, पहले भी दुर्घटना में जान गंवा चुका है एक युवक…

Must Read

The negligence of the road contractor came to the fore, a young man had lost his life in the accident before.

कोरबा। कोरबा जिला के भैसमा – सक्ति मार्ग(बासीनपाठ) तक सड़क चौड़ीकरण कार्य एक साल से चल रहा है फिर ठेकेदार की बड़ी लापरवाही सामने निकल कर आ रही है निर्माणाधीन सड़क में कलवट(पुलिया) निर्माण के लिए खोदे गए गढ़़ढ़े पर आम राहगीरों के जानकारी के लिए सूचना पटल और सूरक्षा घेरा लगाने में ठेकेदार द्वारा लापरवाही बरती जा रही है।

ठेकेदार द्वारा भैसमा गाँव के पास सड़क पर पुल निर्माण के लिए गढढा खोदा गया है जिसमें आम राहगीरों के लिए किसी प्रकार की सूचना पटल और गढ़ढ़े पर सुरक्षा घेरा नहीं लगाया गया जिससे कभी भी बड़ी दुर्घटना घट सकती है!

ठेकेदार की लापरवाही से एक युवक गवां चुका है अपनी जान..

आप को बता दें कोरबा सक्ति (बासीनपाठ) चौड़ीकरण सड़क का ठेका कोरबा के ठेकेदार मेसर्स बी बी बर्मा को मिला है पहले भी ठेकेदार की लापरवाही सामने आई थी तुमान पेट्रोल पंप के पास पुलिया निर्माण के लिए गढ़ढा खोदा गया था जिस पर सूचना पटल और सुरक्षा घेरा नहीं होने से उरगा (लालमटिया) निवासी एक युवक गिर गया जिसे गंभीर चोंट लगने से राहगीरों की मदद से जिला अस्पताल कोरबा में भर्ती करवाया गया था ईलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

मृतक के पत्नी ने अपने पति के मौत पर उरगा थाना में सड़क निर्माण में लापरवाही बरतने वाले ठेकेदार और अन्य जिम्मेदार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए शिकायत दर्ज करवाया गया था जिस पर उरगा पुलिस ने देकेदार और अन्य के खिलाफ अपराध पंजीवद्ध भी किया गया !

आम राहगीर धूल धकड़ से हो रहें हैं परेशान, ठेकेदार के मनमानी के सामने विभाग की कर्तव्यनिष्ठा कहां?

निर्माणाधीन सड़क पर ठेकेदार द्वारा मिट्टी फिलिंग का कार्य किया जा रहा जिससे सड़क पर धूल के गुब्बारे उड़ रहे हैं। सड़क पर नियमित रुप से पानी के छिड़काव नहीं होने से सड़क पर धूल धकड़ उड़ रहा हैं जिससे आम राहगीरों को आवागमन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ठेकेदार द्वारा निर्माणाधीन सड़क पर नियमित रूप से पानी का छिड़काव नहीं किया जाता है साथ ही ठेकेदार के लापरवाही पर जिम्मेदार विभाग के अधिकारी भी आंख मुदें बैठे है,शायद विभाग के जिम्मेदार अधिकारी फिर किसी बड़ी दुर्घटना का इंतजार कर रहे हैं! अब देखना है समाचार प्रकाशन के बाद ठेकेदार और अधिकारियों की आंख कब तक खुल पाती है।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This