कुत्ते को ‘कुत्ता’ कहना पड़ गया महंगा, पालतू कुत्ते की आपसी विवाद में पड़ोसी ने शख्स को उतारा मौत के घाट

Must Read

Calling a dog a ‘dog’ cost a lot, a neighbor killed a man in a dispute over a pet dog

तमिलनाडु के डिंडिगुल से बेहद अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक किसान को उसके पड़ोसियों ने महज इस बात के लिए मौत के घाट उतार दिया क्योंकि उसने उनके कुत्ते को ‘कुत्ता’ बोल दिया था। मामला थाड़ीकोम्बू गांव का है।

मृतक रायप्पन थाड़ीकोम्बू एक किसान था। उसका अक्सर अपने पड़ोसियों डैनियल और विन्सेट के साथ उनके कुत्तों को लेकर विवाद रहता था। वे उसके रिश्तेदार भी थे। रायप्पन उन्हें कहता था कि उनका कुत्ता काफी आक्रामक है,राह चलते लोगों को नुकसान पहुंचाता है, वह हमेशा कुत्ते को बांधने के लिए कहता। फिर भी पड़ोसी अपने कुत्ते को खुला छोड़ कर रखते थे।

बताया जाता है कि कुत्ते ने कई लोगों को काटा था, रायप्पन को भी उनके कुत्ते ने कई बार काटा था। इसी बात से वह पड़ोसियों से खफा था। उसने उनसे कई बार इसकी शिकायत की, फिर भी जब उन्होंने कुत्ते को बांधना शुरू नहीं किया तो रायप्पन ने उनके कुत्ते को उसके नाम से पुकारने की बजाय ‘कुत्ता’ बुलाना शुरू कर दिया। इससे पड़ोसियों को गुस्सा आ गया। रविवार को जब रायप्पन वहां से गुजर रहा था, उसने फिर पड़ोसियों के कुत्ते को ‘कुत्ता’ कहकर पुकारा। जिससे पड़ोसी गुस्सा हो गए. इसी बात को लेकर उनकी रायप्पन से बहसबाजी शुरू हो गई। गुस्से मे पड़ोसियों ने कहा कि तूने ऐसे कैसे हमारे कुत्ते को ‘कुत्ता’ कहा, इसका नाम है, उससे पुकारा कर। रायप्पन ने कहा कि मैं इसे ‘कुत्ता’ ही कहूंगा, जिसके बाद बहसबाजी लड़ाई में बदल गई।

रायप्पन पास से एक छड़ी उठा लाया और कुत्ते को मारने की कोशिश करने लगा। तभी डैनियर और विन्सेट ने उसे धक्का दे दिया। धक्का लगने से वह नीचे गिर गया। उसके सिर पर गंभीर चोट आई, जिससे उसकी मौत हो गई। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This