जिले में 300 अतिथि शिक्षकों ने नियमितीकरण की मांग को लेकर खोला मोर्चा

Must Read

300 guest teachers in the district opened a front demanding regularization

कोरबा। जिले के विभिन्न सरकारी स्कूलों में कार्यरत लगभग 300 अतिथि शिक्षकों द्वारा नियमितीकरण की मांग को लेकर मोर्चा खोल दिया गया है। इनके समर्थन में कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन और जिला ट्रेड यूनियन भी इनके साथ कंधे से कंधा मिलाने इनके प्रदर्शन में शामिल हो गए हैं।

रविवार को सियान सदन के सामने धरना प्रदर्शन में शामिल अतिथि शिक्षकों ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया कि विपक्ष में रहते हुए कांग्रेस ने अतिथि शिक्षकों से वादा किया था कि कि सरकार आने पर सभी को नियमित कर दिया जाएगा। सरकार को बने 4 साल होने पर भी यह वादा पूरा नहीं हो सका। अतिथि शिक्षकों ने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए धरना दिया और सबक सिखाने की बात कही है।

उनका यह भी आरोप है कि कांग्रेस की सरकार बनने के बाद ही उन्हें विद्यालयों से हटा दिया गया। जिसके कारण उनका अच्छा भला रोजगार भी चला गया। दूसरी ओर विद्यालयों में नए शिक्षकों की भर्ती करने के साथ पहले से पदस्थ शिक्षकों की पदोन्नति और पद स्थापना की जा रही है। धरना प्रदर्शन के दौरान विद्या मितान अपने साथ मांगों से संबंधित पोस्टर रखे हुए थे। इनमें कांग्रेस सरकार को आईना दिखाने का प्रयास किया गया।

संघ के जिला अध्यक्ष जेल सिंह ने बताया कि वर्ष 2018 में हमारे आंदोलन को किसी और ने नहीं बल्कि तत्कालीन विपक्ष के नेता और आज के मुख्यमंत्री ने समाप्त कराया था और वादा किया था कि कांग्रेस की सरकार बनने पर हमें नियमित कर दिया जाएगा।

Latest News

ग्राम पोंदुम से अपहृत 6 माह का बालक सकुशल बरामद स्वास्थ्य परीक्षण कराकर परिजनों किया गया सुपूर्द

संवाददाता धीरज मेहरा/ छत्तीसगढ़ दंतेवाड़ा के पोदुम गाँव से 6 माह का बालक राजकुमार पोड़ियाम को उसके घर से...

More Articles Like This