Hockey Mens World Cup 2023 : हॉकी वर्ल्ड कप से बाहर हुई टीम इंडिया, न्यूजीलैंड टीम ने 5-4 से जीत की दर्ज

Must Read

Hockey Men’s World Cup 2023: Team India out of Hockey World Cup, New Zealand team won 5-4

नई दिल्ली: हॉकी वर्ल्ड कप 2023 (Hockey Mens World Cup 2023) का अहम मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया. इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने 5-4 से जीत दर्ज कर टीम इंडिया को वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया है. टीम इंडिया (Team India) को हराने के बाद न्यूजीलैंड ने अब क्वार्टर फाइनल में एंट्री ले ली है. दोनों टीमों के बीच काफी रोमांचक मुकाबला खेला गया. लेकिन पेनल्टी शूटआउट में न्यूजीलैंड ने शानदार खेल दिखाते हुए जीतने में सफल हुई. फुल टाइम खेल तक दोनों टीम 3-3 की बराबरी पर थीं.

आपको बता दें कि फर्स्ट फोर क्वार्टर में दोनों टीमों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. इस मैच में फैंस भी काफी इंजॉय किए. क्योंकि दोनों टीम ने बराबरी का खेल दिखाया. पहले क्वार्टर में कोई भी टीम गोल दागने में असफल रही. लेकिन दूसरे क्वार्टर में टीम इंडिया (Team India) दो गोल दागने में सफल हुई तो न्यूजीलैंड को एक गोल से ही संतोष करना पड़ा. तीसरे क्वार्टर में दोनों टीम ने बराबरी पर रहीं. दोनों टीम ने 1-1 गोल दागने में सफलता हासिल की. फोर्थ क्वार्टर में न्यूजीलैंड की टीम ने एक गोल किया. इस तरह से तय समय में 3-3 पर बराबरी पर खत्म हुआ.

तय समय में दोनों टीम के बराबरी पर रहने पर शूटआउट हुआ. शूटआउट मुकाबले को 5-4 से कीवी टीम जीतकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की करने में सफल हो गई. इस तरह से टीम इंडिया का अपनी सरजमीं पर वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूट गया. क्वार्टर फाइनल का अगला मुकाबला 24 जनवरी को न्यूजीलैंड और बेल्जियम से होगा. टीम इंडिया अपनी सरजमी पर वर्ल्ड कप जीतने के दावेदारों में से एक थी, लेकिन न्यूजीलैंड ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए टीम के सपने को तोड़ दिया.

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This