बच्चे की चाहत में अंधविश्वासी हुआ परिवार, बहू को खिलाया इंसानी हड्डियों का पाउडर

Must Read

Family became superstitious in wanting a child, fed powder of human bones to daughter-in-law

पुणे से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां बच्चे की ख्वाहिश लिए ससुराल वालों ने काला जादू का सहारा लिया और परिवार वालों ने महिला को काले जादू की रस्मों के तहत इंसानी हड्डियों से बने पाउडर का सेवन करने के लिए मजबूर किया। इस पूरे मामले में पुलिस ने महिला के पति, ससुराल वाले और एक तांत्रिक समेत कुल 7 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है। जानकारी के अनुसार, पहले मामले में पीड़िता ने आरोप लगाया कि उसके ससुराल वालों ने शादी के समय 2019 में कुछ दहेज की मांग की थी, जिसमें कुछ नकद, सोने और चांदी के आभूषण शामिल थे।

दूसरे मामले में पुलिस ने शिकायती आवेदन के अनुसार अंधविश्वास विरोधी और काला जादू की धारा 3 लगाई है। पुलिस के मुताबिक, दूसरे मामले में कई अमावस्या के दौरान पीड़िता के ससुराल वालों ने उसे घर में कुछ अंधविश्वासी गतिविधियों में शामिल होने के लिए मजबूर किया और कुछ अन्य रीति-रिवाजों में पीड़िता को जबरन एक अज्ञात श्मशान में ले जाया गया और उसे हड्डियों के पाउडर का सेवन करने के लिए मजबूर किया गया।

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 498ए, 323, 504,506 के साथ-साथ अंधविश्वास विरोधी अधिनियम की धारा 3 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This