भारत ने न्यूजीलैंड को तीन वनडे की सीरीज के पहले मैच में 12 रन से हराया, शुभमन गिल ने जड़ा शानदार दोहरा शतक

Must Read

India beat New Zealand by 12 runs in the first match of the three ODI series, Shubman Gill scored a brilliant double century

नई दिल्ली। भारत ने न्यूजीलैंड को तीन वनडे की सीरीज के पहले मैच में 12 रन से हरा दिया। भारत और न्यूजीलैंड के बीच यह मैच हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला गया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 349 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 49.2 ओवर में 337 रन पर ऑलआउट हुई। न्यूजीलैंड की ओर से माइकल ब्रेसवेल आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे। माइकल ब्रेसवेल ने 12 चौके और 10 छक्के की मदद से 78 गेंद में 140 रन बनाए। माइकल ब्रेसवेल की यह पारी इसलिए भी खास थी क्योंकि वह 7वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे थे और तब न्यूजीलैंड का स्कोर 28.4 ओवर में 6 विकेट पर 131 रन था।

इससे पहले टीम इंडिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। शुभमन गिल ने शानदार दोहरा शतक जड़ा। इसी के साथ शुभमन गिल ने फिर आलोचकों को करारा जवाब दिया। शुभमन गिल और इशान किशन के प्रदर्शन में कितना अंतर है जानने के लिए यहां क्लिक करें। टीम इंडिया की प्लेइंग 11 की बात करें तो इस मैच में हार्दिक पांड्या और शार्दुल ठाकुर की वापसी हुई।

सूर्यकुमार यादव और इशान किशन को भी मौका मिला। रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम ने श्रीलंका का 3-0 से व्हाइटवॉश करके साल 2023 की बेहतरीन शुरुआत की। अब न्यूजीलैंड को हराकर उसने अपना जीत का अभियान बरकरार रखा है।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This